भोपाल में यहां बीपी, शुगर का हो रहा फ्री इलाज, फटाफट जानें लोकेशन

रितिका तिवारी/ भोपाल. एमपी की राजधानी भोपाल में आप निशुल्क इलाज करा सकते है. भोपाल हाट में लगे वन मेले में निशुल्क चिकित्सा का आयोजन किया गया है. जिसमें 40 वैद्य और डॉक्टर लोगों का इलाज कर रहे हैं. ये ओपीडी सुबह के 10:30 से शुरू होता है और रात के 8 बजे तक चलता है. ओपीडी 2 शिफ्ट में चलाया जाता है. यहां पर मौजूद सभी वैद्य और डॉक्टर सर्टिफाइड हैं और बीएएमएस की डिग्री प्राप्त किए हुए डॉक्टर ही इलाज कर रहे हैं.

यहां आ कर आप निशुल्क अपनी बीमारियों का इलाज करवा सकते हैं. इस मेले में आपको आयुर्वेदिक और नेचुरोपैथी की दवाइयां भी उचित दाम में मिल जायेंगी. इस मेले में  130 स्टॉल लगाए गए हैं. जिनमें प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रों से वन की सामग्री लेकर लोग आये हुए हैं. ये मेला 24 जनवरी से शुरू हो गया था, जो की 28 जनवरी तक चलने वाला है. ये मेला 2001 से हर साल भोपाल में लगता है. इस साल यह मेला भोपाल हाट में लगाया गया है. जो की सुबह के 9 बजे से खुल जाता है और रात के 9 बजे बंद होता है.

करा सकते हैं बीमारियों का मुफ्त में इलाज
प्रबंधक संचालक बिभाष कुमार ठाकुर ने लोकल 18 से कहा कि 2011 से लग रहे निशुल्क चिकित्सा में हजारों की तादात में लोग शामिल होते हैं. परेशानियों के हिसाब से उनको डॉक्टर के पास भेजा जाता है और उनका उपचार किया जाता है. इस इलाज का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. अभी तक किसी की शिकायत दर्ज नही की गई है.

थायराइड, बीपी, शुगर जैसी कई बीमारियां हो जाती हैं ठीक
यहां पर अलग अलग बीमारियों का इलाज होता है. थायराइड, बीपी, शुगर, नाडी दोष, इत्यादि बीमारियों का इलाज हो रहा है. हजारों लोगों को दवाइयों का असर हो रहा है. आपको मेले में वन औषधियां भी मिल जायेंगी. सर्जरी को छोड आप हर बीमारी का यहां पर इलाज करवा सकते हैं.

Tags: Bhopal news, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *