भोपाल में क्रिसमस के लिए सजी मार्केट, लोगों में दिख रहा जबरदस्त उत्साह

विनय अग्रिहोत्री/भोपाल. क्रिसमस ईसाइयों का प्रमुख त्योहार है, जिसे हर साल 25 दिसंबर को दुनिया भर के विभिन्न देशों में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है.  25 दिसंबर को यीशू का जन्म हुआ था, जो ईसाइयों के मसीहा हैं. इस दिन को बड़ा दिन भी कहा जाता है. इस दिन लोग चर्च जाते हैं, अपने-अपने घरों और क्रिसमस ट्री सजाते हैं, केक काटते हैं. कुछ देशों में क्रिसमस को लेकर काफी लंबी छुट्टियां रहती हैं. इस फेस्टिवल को धूमधाम से बनाने के लिए राजधानी भोपाल के मार्केट भी पूरी तरह से सज चुकी हैं.

10 नंबर मार्केट में दुकान चलाने वाले दीपक साधवानी ने बताया कि क्रिसमस को फैंसी ड्रेस से लेकर कई तरह की वैरायटी इस बार बाजार में उपलब्ध हैं. इस बार सांता क्लॉज की ड्रेस, फेरी, स्नोमैन बच्चों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. इनकी डिमांड भी ज्यादा है. 200 रुपए से लेकर 600 रुपए तक के सांता क्लॉज ड्रेस सेट मिल रहे हैं.

सज गई क्रिसमस के लिए मार्केट
इस बार बाजार में विशेष प्रकार के टेडी बीयर, हेयर बैंड, चश्मे, मास्क, पर्स, सॉक्स, ढोलक, घड़ी, व अन्य आईटमों की डिमांड है. वहीं छोटे बच्चों के साथ ही बड़े लोग भी सांता की ड्रेसेस खरीद रहे हैं. वहीं बाजार में दुकानों पर ग्राहकों को रिझाने के लिए तरह-तरह के सांता क्लाज, सांता ड्रेसेस, क्रिसमस ट्री, सांता मास्क, दाढ़ी मूंछे, सजावटी टॉफी, बाल, मिल रही हैं. नन्हा ट्री 80 रुपये और 6 फिट का 500 रुपये में बिक रहा है. इसी तरह सांता ड्रेसेस की भी आकार के हिसाब से कीमत है। 180 रुपये से 500 तक की ड्रेसें भी बाजार में उपलब्ध हैं.

क्रिसमस बैनर केवल 50 रुपए में
बड़ा शाइनिंग स्टार 70 रुपये, मल्टी कलर स्टार 80 रुपये, सांता मास्क 10 -40 रुपये, कैंडीज 60-100 रुपये, कैंडीज, ड्रम, घंटी 100 रुपये, डेकोरिटिव बिग घंटी 180-200 रुपए और क्रिसमस बैनर = 20-50 रुपये में मिल रहे हैं.

Tags: Bhopal news, Christmas, Latest hindi news, Local18, Merry Christmas, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *