भोपाल में आज बिजली-पानी की रहेगी दिक्कत, 20 से ज्यादा इलाकों के साथ इस वाटर प्लांट में भी कटौती

रितिका तिवारी/भोपाल. बिजली मेंटेनेंस के चलते पिछले कुछ समय से राजधानी भोपाल में बिजली कटौती जारी है. वहीं, बुधवार को भी 20 से अधिक इलाकों में बिजली की कटौती की जाएगी. कटौती अलग-अलग शिफ्ट में 3 से 6 घंटे के लिए होगी. मुख्य रूप से दीप नगर, रोहित नगर, आकांक्षा कॉम्प्लेक्स, रचना टावर समेत आसपास के इलाकों में कटौती होगी.

सुबह 11 से शाम 5 बजे तक लोगों को दिक्कत झेलनी होगी. साथ ही ईदगाह हिल्स पर स्थित वाटर फिल्टर प्लांट में भी 3 घंटे के लिए बिजली की कटौती होगी. इस कारण इस प्लांट से जुड़े कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं हो पाएगी. बिजली नहीं होने के कारण इन इलाकों के लोगों को बिजली के साथ पानी की समस्या भी हो सकती है. इसलिए समय पर काम पूरा कर लें.

3 से 6 घंटे के लिए यहां कटेगी बिजली
– सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक छत्रपति कॉलोनी, रिलायंस रचना टावर, भूमिका परिसर एवं आसपास के क्षेत्रों में बिजली नहीं रहेगी.
– सुबह 11 से शाम 5 बजे तक दीप नगर, गंगोत्री हाइट्स, वर्धमान ग्रीन वैली, चाणक्यपुरी, राजीव नगर एवं आसपास के इलाकों में बिजली काटी जाएगी.
– दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक राज सम्राट कॉलोनी, सागर लेक व्यू एवं आसपास के इलाकों में बिजली नहीं रहेगी.
– दोपहर 1 से 3 बजे तक आकृति एनक्लेव, गिरनार कॉलोनी, रोहित नगर फेज-1, रुद्राक्ष पार्क एवं आसपास के इलाकों में बिजली नहीं रहेगी.
– दोपहर 1 से शाम के 4 बजे तक वीआईपी गेस्ट हाउस, आकांक्षा कॉम्प्लेक्स, ईदगाह फिल्टर प्लांट एवं आसपास के इलाकों में बिजली नहीं रहेगी.

समय से कर लें काम
बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को इन इलाकों की बिजली शिफ्ट के अनुसार काटी जाएगी. संबंधित इलाकों के लोग सारे जरूरी काम कटौती से पहले निपटा लें, ताकि कटौती के समय परेशानी न हो. इन क्षेत्रों की बिजली 3 से 6 घंटे के लिए काटी जाएगी. साथ ही ईदगाह फिल्टर प्लांट से जिन इलाकों में पानी की सप्लाई होती है, उन इलाकों में पानी की समस्या हो सकती है.

Tags: Bhopal latest news, Bhopal news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *