भोपाल के छोटे तालाब में एथलीट्स को प्रोत्साहित करने के लिए हुई बोट रैली

रितिका तिवारी/ भोपाल. राजधानी भोपाल आने वाले समय में खेलो इंडिया पैरा गेम्स में हिस्सा लेने वाला है. इस अवसर पर पैरा एथलीटों को प्रोत्साहित करने के लिए छोटे तालाब के बोट क्लब पर SAI द्वारा एक बोट रैली का आयोजन रविवार को किया. इसमें स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) के कई एथलीटों ने हिस्सा लिया.

इस कार्यक्रम में अभिषेक सिंह चौहान, विष्णु सुधाकरण, संजीव शर्मा, पीएस बुंदेला समेत कई लोग शामिल रहे, जिन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया. कार्यक्रम में 35 से ज्यादा कैनन और कयाकिंग नाव पर प्रतिभागियों ने भाग लिया. कार्यक्रम सुबह 10 बजे से आयोजित किया गया था, जिसमें कई सारे खेल प्रेमियों ने भी हिस्सा लिया. कार्यक्रम में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित काफी प्रोत्साहित किया गया.

खेल संस्कृति को इसे मिलेगा बढ़ावा
पीएस बुंदेला ने बताया कि खेल संस्कृति को आगे बढ़ाने और खेलो इंडिया गेम्स को बढ़ावा देने के लिए नाव रैली का आयोजन किया गया. इस रैली को करने का मुख्य कारण खेलो इंडिया में भोपाल की टीम को प्रोत्साहित करना था, जिसमें 35 से अधिक कैनन और कयाकिंग नावों ने हिस्सा लिया था.

2022 की रजत पदक विजेता भी शामिल
इस कार्यक्रम में एशियाई खेल 2022 की रजत पदक विजेता मनीषा कीर भी शामिल हुईं. बताया कि खेलो इंडिया योजना खेल मंत्रालय की प्रमुख योजनाओं में से एक है. जिसका मुख्य उद्देश्य खेल संस्कृति को विकसित करना और आगे ले कर जाना है.

Tags: Bhopal news, Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *