“भुगतना पड़ सकता है…”, शुभमन गिल को कप्तान बनाए जाने पर डिविलियर्स का माथा ठनका, गुजरात टाइटंस को दे डाली ऐसी नसीहत

IPL 2024: एबी डिविलियर्स को नहीं पसंद आया यह फैसला

AB de Villiers on Shubman Gill: गुजराज टाइटंस (Gujarat Titans) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपना अगला कप्तान बनाया है. दरअसल, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को ट्रेड करके अपनी टीम में शामिल कर लिया. जिसके बाद गुजरात फ्रेंचाइजी ने गिल को कप्तान बनाया. वहीं, गिल को कप्तान बनाए जाने के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers react on it) ने रिएक्ट किया है और कहा है कि गुजरात टीम मैनेंजमेंट ने शायद यहां एक गलती कर दी है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर एबी ने गुजरात टाइटंस को लेकर बात की और कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि गिल में कप्तानी करने की काबिलियत है तो वहीं शानदार बल्लेबाज भी हैं. लेकिन जब मैं टीम में केन विलियमसन (Kane Williamson) का नाम देखता हूं तो मुझे हैरानी होती है.”

यह भी पढ़ें

एबी ने आगे कहा कि, “देखिए केन विलियमसन जैसे खिलाड़ी जब आपके पास हैं तो आपको कप्तानी को लेकर ज्यादा नहीं सोचना होता है. विलियमसन ने पहले भी कप्तानी की है. उनके पास खूब सारा अनुभव है. गुजरात के पास यहां विलियमसन के कप्तान बनाने का अच्छा अवसर था, जो इस फ्रेंचाइजी ने खो दिया है. ”  मिस्टर 360 के नाम से मशहूर हुए एबी ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि, गुजरात ने जो यह फैसला किया है उसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है. अभी गिल को इंटरनेशनल लेवल पर और भी अच्छा करना है. तीनों फॉर्मेट में उन्हें और खेलना चाहिए था और अनुभव हासिल करना चाहिए था. अपनी जगह और मजबूत करने के लिए उन्हें और समय देना चाहिए था. “

यह भी पढ़ें: ‘”220 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों को..” ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया कहां हुई गलती

डिविलियर्स ने आगे कहा, ” इस समय गिल का सीखने का समय है उसे अभी से इतनी बड़ी जिम्मेदारी नहीं देनी चाहिए थी इसके परिणाम फ्रेंचाइजी भुगत सकते हैं. मुझे लगता है कि विलियमसन को ही कप्तान बनाना चाहिए था. वैसे, गिल के पास अब खुद को साबित करना का सुनहरा अवसर होगा. उसने पिछले आईपीएल सीजन में शानदार बल्लेबाजी की थी और 800 से ज्यादा रन बनाए थे. उसके पास टैलेंट है और वह आगे बढ़ सकता है.” 

बता दें कि शुभमन गिल ने 2023 के आईपीएल में 890 रन बनाए थे. डिविलियर्स ने अपने बयान में ये भी कहा कि, गिल 2025 में कप्तान बन सकते थे. अभी वो यहां से सीख सकते थे लेकिन अब उन्हें जल्दी कप्तान बना दिया गया है. बस यही है कप्तानी का दबाव का असर उसकी बल्लेबाजी कर नहीं पड़ना चाहिए.” दरअसल, आईपीएल 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को होने वाला है. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *