भारत सरकार में अधिकारी बनने का गोल्डन चांस, अच्छी होगी मंथली सैलरी

UPSC Recruitment 2023: भारत सरकार के कई विभागों में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट डायरेक्टर और अन्य पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 46 पदों को भरा जाएगा.

इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 नवंबर, 2023 तक है. पूरी तरह से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट लेने की अंतिम तिथि 17 नवंबर, 2023 तक है. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं, तो नीचे दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

भरे जाने वाले पदों की संख्या
स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 7 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 39 पद
प्रोफेसर: 1 पद
सीनियर लेक्चरर: 3 पद

आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यता
जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा को चेक कर सकते हैं.

ऐसे होगा चयन
चयन भर्ती परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा. ऐसे मामलों में जहां चयन साक्षात्कार के बाद भर्ती परीक्षा (आरटी) द्वारा किया जाता है, उम्मीदवार को साक्षात्कार चरण में अपनी संबंधित श्रेणी में उपयुक्तता का न्यूनतम लेवल को पार करना होगा.
देखें यहां अप्लाई लिंक और नोटिफिकेशन
UPSC Recruitment 2023 आवेदन लिंक
UPSC Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

देना है आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को 25/- (पच्चीस रुपये) रुपये का शुल्क देना होगा. यह शुल्क केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके कर सकते हैं. इसके अलावा इससे संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट को देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें…
12वीं के बाद IIT, मेडिकल में नहीं मिला दाखिला, तो चिंता की कोई बात नहीं, यहां लें एडमिशन
बीएसएफ में ASI की कितनी होती है सैलरी, क्या-क्या मिलती है सुविधाएं? जानें कैसे पाएं यहां नौकरी

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, UPSC

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *