भारत-पाक‍िस्तान मैच के लिए ‘र‍िजर्व डे’ रखने पर उठने लगे सवाल, वेंकटेश प्रसाद ने कह दी बड़ी बात

India vs Pakistan: एशिया कप में 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है। लेकिन इस फैसले पर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं। क्योंकि भारत और पाकिस्तान के अलावा केवल फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है, जबकि बाकि के किसी भी मैच के लिए रिजर्व डे नहीं हैं, ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए हैं।

11 सितंबर को है रिजर्व डे

दरअसल, पीसीबी ने बताया कि 10 सितंबर को इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के दौरान अगर बारिश होती है तो फिर अगले दिन मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में पीसीबी ने सभी को टिकट रखने की सलाह दी गई है। जबकि आधा मुकाबला अगर पहले दिन होता है तो फिर आधा मुकाबला दूसरे दिन भी हो सकता है। जिससे इस फैसले पर सवाल उठाने लगे हैं कि सभी टीमों के लिए रिजर्व डे क्यों नहीं रखा गया है।

यह पूरी तरह से बेशर्मी है

वेंकटेश प्रसाद ने रिजर्व डे के मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा ‘अगर रिजर्व डे रखा गया है तो यह पूरी तरह से बेशर्मी है। क्योंकि एक ही टूर्नामेंट में टीमों के साथ अलग-अलग नियम क्यों बनाए जा रहे हैं। इस तरह से टूर्नामेंट का आयोजन करना पूरी तरह से अनैतिक है।’

वेंकटेश प्रसाद के अलावा बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघे को भी यह फैसला पसंद नहीं आया है। उनका कहना है कि इस तरह से किसी भी टूर्नामेंट में नियमों में बदलाव होते हुए मैंने नहीं देखा है। क्योंकि अचानक से किसी भी मैच के लिए रिजर्व डे रखा जाना समझ से परे हैं। अगर भारत पाकिस्तान की तरह हमारे पास भी एक्स्ट्रा दिन होता तो यह अच्छा रहता।’

– विज्ञापन –

10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में अगर मैच में बारिश होगी तो फिर 11 सितंबर को दूसरे दिन मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में एशिया कप में भाग ले रही दूसरी टीमों को यह फैसला रास नहीं आ रहा है।

ये भी देखें: Asia Cup में Virat Kohli बने Sri Lankan क्रिकेटर्स के कोच, बड़प्पन दिखाकर जीता सभी का दिल

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *