भारत ने इटली को 5-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

न्यूजीलैंड एडिमाजेस के खिलाफ 3-1 की जीत में सलीमा टेटे भारत की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थीं। भारत ने मंगलवार शाम को अपने आखिरी पूल बी गेम में इटली पर 5-1 से जीत के साथ रांची में एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। सेमीफाइनल में उनका सामना गुरुवार शाम को जर्मनी से होगा, जहां जीत सुनिश्चित करेगी कि वे पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लें।

 अमेरिका की न्यूजीलैंड पर जीत का मतलब था कि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए केवल इटली के खिलाफ हार से बचना होगा।

 

उन्होंने स्वप्निल शुरुआत की, क्योंकि सलीमा टेटे ने पहले मिनट में पेनल्टी कॉर्नर जीता और उदिता दुहान के एक शक्तिशाली शॉट के माध्यम से इसे शानदार ढंग से बदल दिया गया। भारत ने पहले हाफ का बाकी समय मेहनत करते हुए बिताया, क्योंकि वे आक्रमण में धीमे थे और अपने कौशल में भी कमजोर थे, क्योंकि पासिंग और ट्रैपिंग दोनों ने उन्हें कई मौकों पर निराश किया। इसके बाद सलीमा ने दाहिने फ्लैंक पर एक तंग कोण से सनसनीखेज अंत के साथ वह गोल हासिल किया।

 

नवनीत कौर द्वारा कुछ अच्छे ड्रिब्लिंग और शानदार रिवर्स स्ट्रोक के साथ टूर्नामेंट का अपना पहला गोल करने के बाद, उदिता ने टीम के लिए अपनी 100वीं कैप का जश्न मनाने के लिए एक और गोल किया। जर्मनी कड़ी परीक्षा पेश करेगा, जैसा कि प्रतियोगिता में सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम से उम्मीद थी।  लेकिन अमेरिका  को मिले झटके के बाद भारत दो मैचों में 8 गोल करके आत्मविश्वास के साथ इसमें उतरेगा।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *