भारत जोड़ो न्याय यात्रा: किशनगंज पहुंचे राहुल गांधी, बिहार के सियासी उलटफेर पर साधी चुप्पी

रिपोर्ट- रवि एस नारायण/आशीष सिन्हा

पटना/किशनगंज. बिहार में हुए सियासी फेरबदल, सत्ता परिवर्तन और ताजा सियासी हाल पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुप्पी साध ली है. बिहार में न्याय यात्रा लेकर पहुंचे राहुल गांधी से जब बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालत पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ नहीं कहा. राहुल गांधी ने अपनी यात्रा के बारे में कहा कि बिहार सामाजिक न्याय की भूमि रही है. बिना बिहार के सामाजिक न्याय की कल्पना नहीं की जा सकती है. सबको याद दिलाने आया हूं कि बिहार हमेशा आगे रहा है. हर क्रांति और आंदोलन में बिहार अगुआ बना है. राहुल गांधी ने किशनगंज में कहा कि बिहार के लोग इस बार भी एकजुट और आगे रहें.

राहुल गांधी ने एक बार फिर से जातीय गणना की बात कही और बोले कि देश में जातीय गणना जरूरी है. जातीय गणना के बाद जातियों की हकीकत सामने आ जाएगी. किशनगंज में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि देश में RSS और भाजपा की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखा है.

भाई-भाई से लड़ रहा है. एक धर्म का व्यक्ति दूसरे धर्म के व्यक्ति से लड़ रहा है. आज देश में भाषाओं के बीच लड़ाई हो रही है. राहुल ने कहा कि हम जानते हैं कि ये मोहब्बत का देश है. नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुलनी चाहिए. किशनगंज के बाद राहुल गांधी का काफिला कोचाधामन के लिये रवाना हुआ.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Rahul gandhi, Rahul gandhi latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *