भारत के दुश्मन को गोलियों से भूना! उधमपुर हमले की साजिश रचने वाला खत्म! लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का सहयोगी पाकिस्तान में मारा गया

 Udhampur attack

ANI file image

उधमपुर हमले की साजिश रचने वाला लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का सहयोगी पाकिस्तान में मारा गया है। 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले की साजिश रचने वाले लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी हंजला अदनान को पाकिस्तान के कराची में अज्ञात बंदूकधारियों ने मार डाला है।

उधमपुर हमले की साजिश रचने वाला लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का सहयोगी पाकिस्तान में मारा गया है। 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले की साजिश रचने वाले लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी हंजला अदनान को पाकिस्तान के कराची में अज्ञात बंदूकधारियों ने मार डाला है।

26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लश्कर प्रमुख हाफिज सईद के करीबी माने जाने वाले हंजला अदनान को 2 और 3 दिसंबर की रात को उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी। उनके शरीर में चार गोलियां मिली थीं। सूत्रों ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को पाकिस्तानी सेना गुप्त रूप से कराची के एक अस्पताल में ले गई। 5 दिसंबर को उन्होंने दम तोड़ दिया। हाल ही में, हंजला अदनान ने अपना ऑपरेशन बेस रावलपिंडी से कराची स्थानांतरित कर दिया।

2015 में, हंजला अदनान ने उधमपुर में बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के काफिले पर हमले की साजिश रची, जिसमें 2 बीएसएफ सैनिक मारे गए और 13 अन्य जवान घायल हो गए। एनआईए बीएसएफ काफिले पर हमले की जांच कर रही थी और आरोप पत्र दायर किया था।

शीर्ष लश्कर आतंकवादी ने 2016 में जम्मू-कश्मीर के पंपोर इलाके में सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के काफिले पर एक आतंकी हमले का समन्वय किया था। हमले में 8 सीआरपीएफ जवानों की जान चली गई और 22 अन्य घायल हो गए।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *