भारत की सिनी शेट्टी मिस वर्ल्ड 2024 की रेस से हुई बाहर, 2022 में मिस इंडिया वर्ल्ड का पहनाया गया ताज

भारत की सिनी शेट्टी मिस वर्ल्ड 2024 की दौड़ से बाहर हो गई हैं। 28 साल बाद भारत में आयोजित प्रतियोगिता के 71वें संस्करण के ग्रैंड फिनाले में, शेट्टी को मिस लेबनान यासमिना ज़ायटौन ने बाजी मारी, जिन्होंने शनिवार को प्रतियोगिता के शीर्ष 4 में जगह बनाई।

22 वर्षीय प्रशिक्षित भरतनाट्यम नर्तक शेट्टी, जिनका जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ, को 2022 में मिस इंडिया वर्ल्ड का ताज पहनाया गया। 12 सदस्यीय जूरी – जिसमें मिस वर्ल्ड 2017 विजेता मानुषी छिल्लर, अभिनेता कृति सनोन, पूजा हेगड़े शामिल हैं; जूलिया मॉर्ले, मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन और सीईओ; फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और समाचार व्यक्तित्व रजत शर्मा – ने मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता की अध्यक्षता की।

बीकेसी में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इस कार्यक्रम में 112 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसकी मेजबानी फिल्म निर्माता करण जौहर और मिस वर्ल्ड 2013 प्रतियोगिता की विजेता मेगन यंग ने की थी।

छिल्लर यह प्रतियोगिता जीतने वाले सबसे हालिया भारतीय थे। इससे पहले रीता फारिया पॉवेल, ऐश्वर्या राय बच्चन, डायना हेडन, युक्ता मुखी और प्रियंका चोपड़ा जोनास ने देश के लिए प्रतियोगिता जीती थी। भारत ने आखिरी बार 1996 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की मेजबानी की थी, जिसमें ग्रीस की आइरीन स्क्लिवा विजेता बनी थीं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *