भारत की महिलाओं ने रचा इतिहास, पहली बार जीता बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप का खिताब

शाह आलम:

भारतीय महिला टीम ने रविवार को फाइनल मुकाबले में थाईलैंड को हराकर अपना पहला बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप खिताब जीतकर इतिहास रच दिया।

शीर्ष शटलर पीवी सिंधु के नेतृत्व में भारतीय टीम ने थाईलैंड को 3-2 से हराकर ऐतिहासिक खिताब जीता।

सिंधु ने शुरुआती मैच में दुनिया की 17वें नंबर की खिलाड़ी काटेथोंग सुपानिदा को 21-12, 21-12 से हराकर भारत को शुरुआती बढ़त दिलाई।

फिर ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला जोड़ी ने जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंडा प्राजोंगजई पर 21-16, 18-21, 21-16 से जीत दर्ज करके भारत की बढ़त दोगुनी कर दी।

लेकिन, थाई शटलरों ने जल्द ही अगले दो मैच जीतकर स्थिति बदल दी, क्योंकि अश्मिता चालिहा बुसानन ओंगबानरुनफान से सीधे गेम में 11-21, 14-21 से हार गईं और श्रुति और प्रिया की महिला जोड़ी 11-21, 9-11 से हार गई।

एक बार फिर, 17 वर्षीय अनमोल खरब ने उस समय अच्छा प्रदर्शन किया जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था क्योंकि उन्होंने अपनी हिम्मत बरकरार रखी और निर्णायक मुकाबले में पोर्नपिचा चोइकीवोंग को 21-14, 21-9 से हराकर भारत के लिए ऐतिहासिक जीत हासिल की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *