भारत की जीत के लिए महाकाल मंदिर में पूजा, विराट-रोहित की फोटो रखकर प्रार्थना

शुभम मरमट/उज्जैन. विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के आंगन में भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच को लेकर बाबा का विशेष पूजन अर्चन किया गया. भारत की जीत के लिए महाकाल से विशेष प्रार्थना की गई. पुजारियों ने इस दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा का फोटो रखकर भारत की जीत के लिए महाकाल से कामना की.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को मैच खेला जा रहा है. जीत के लिए कई जगह पूजा चल रही है. भारत विश्व कप जीतने से दो कदम दूर है, ऐसे में भारत की जीत के लिए महाकाल मंदिर में पूजन कर विश्व कप जीतने की प्रार्थना की गई. विश्व कप का पहला सेमीफाइनल बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है.

भारत की जीत के लिए किया महाकाल मे पूजन
बुधवार को टीम इंडिया न्यूजीलैंड से जीत कर फाइनल में जाए, इसके लिए देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी भगवान से भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. मुंबई में खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने हैं. वहीं उज्जैन में क्रिकेट प्रेमियों ने भगवान महाकाल से भारत के विश्व कप जीतने की प्रार्थना की. महाकाल मंदिर में विराट कोहली और रोहित शर्मा की फोटो शिवलिंग के पास रखकर पूजन किया गया और जीत के लिए प्रार्थना की गई. इससे पहले भी कई बार भारत की जीत के लिए महाकाल मंदिर में अनुष्ठान हुए हैं, साथ ही विराट कोहली से लेकर कई बड़े क्रिकेट खिलाड़ी महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए आ चुके हैं.

विशेष रूप से हुई पूजा
पुजारी ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के दरबार में भारत की जीत को लेकर विशेष पूजा की गई. भारत जीत के लिए आगे बढ़ता जाए, इसलिए विशेष पूजा अर्चन कर बाबा महाकाल से कामना की गई. विराट कोहली और रोहित शर्मा की फोटो बाबा महाकाल से स्पर्श करा कर जीत की प्रार्थना की गई व महाकाल मंदिर प्रांगण में सिद्धि विनायक गणेश से भी भारत की जीत की प्रार्थना की गई.

Tags: Cricket world cup, Local18, Mahakal Mandir, Ujjain news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *