भारत और इजरायल से एक साथ दुश्‍मनी मालदीव को पड़ी भारी, लक्षद्वीप को लेकर नेतन्‍याहू ने कर दिया ये खास ऐलान

Maldives

Creative Common

इजरायल के कठपुतली मिस्टर नरेंद्र गोताखोर लाइफजैकेट के साथ। हालांकि जनका की नजर पड़ने के साथ ही शिउना ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया। लेकिन पूरे विवाद के बीच इजरायल भी खुलकर सामने आ गया है। इजरायल ने ऐलान किया है कि वो लक्ष्यद्वीप में समुद्री पानी को साफ करने के प्रोजेक्ट पर काम करने को तैयार है।

प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यटकों को लक्ष्यद्वीप आने की अपील की थी। पीएम मोदी के पोस्ट के बाद मालदीव के कुछ सोशल मीडिया हैंडल्स ने भारत और पीएम मोदी पर धावा बोल दिया। इनमें युवा अधिकार, कला और सूचना मंत्री मरियम शिउना शामिल हैं। उन्होंने पीएम मोदी के पोस्ट के कमेंट में लिख दिया क्या जोकर है, इजरायल के कठपुतली मिस्टर नरेंद्र गोताखोर लाइफजैकेट के साथ।  हालांकि जनका की नजर पड़ने के साथ ही शिउना ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया। लेकिन पूरे विवाद के बीच इजरायल भी खुलकर सामने आ गया है। इजरायल ने ऐलान किया है कि वो लक्ष्यद्वीप में समुद्री पानी को साफ करने के प्रोजेक्ट पर काम करने को तैयार है। 

इज़राइल ने घोषणा की है कि वह मंगलवार को लक्षद्वीप में डिसेलिनेशन कार्यक्रम शुरू करेगा, एक ऐसा कदम जो मालदीव को लेकर चल रहे विवाद के बीच भारतीय द्वीपसमूह में पर्यटन को और बढ़ावा दे सकता है। इजरायली दूतावास ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि हम केंद्र की मोदी सरकार के अनुरोध पर पिछले साल लक्ष्यद्वीप की यात्रा पर गए थे ताकि वहां पर समुद्र के खारे पानी को साफ करके उसे पीने लायक बनाया जा सके। इजरायल इस प्रोजेक्ट को कल से ही शुरू करने को लेकर पूरी तरह से तैयार है। दूतावास ने आगे लिखा कि जिन लोगों ने अभी तक लक्ष्यद्वीप के समुद्र के अंदर की सुदंरता नहीं देखी है। उनके लिए हम कुछ शानदार तस्वीरें पेश कर रहे हैं। 

बता दें कि इजरायल को समुद्री पानी को मीठे पानी में बदलने में महारत हासिल है। लक्ष्यद्वीप में पर्यटन को बढ़ाने की दिशा में ये काफी महत्वपूर् साबित हो सकता है। इससे पहले मालदीव सरकार ने अपने तीन मंत्रियों को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्ष्यद्वीप यात्रा के दौरान उनके खिलाफ टिप्पणी करने के कारण निलंबित कर दिया।  

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *