भारतीय सेना ने उरी सेक्टर में घुसपैठ को किया नाकाम, हथियार बरामद, ऑपरेशन जारी

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan)  से लगती नियंत्रण रेखा के करीब उरी सेक्‍टर में भारतीय सेना (Indian Army) ने रविवार को आतंकी समूह की एक बड़ी घुसपैठ को नाकाम कर दिया. सेना ने जम्‍मू- कश्‍मीर (Jammu Kashmir) पुलिस और खुफिया एजेंसियों के साथ शुरू किए एक ऑपरेशन में आतंकी समूह को खदेड़ दिया. भारतीय सेना ने बताया कि 21 अक्टूबर 23 को एक सूचना के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था. इलाके में अभी आतंकियों के छिपे होने की आशंका को देखते हुए सेना ने अभी भी ऑपरेशन जारी रखा है.

इसमें एलओसी के करीब आतंकी समूह को रोक लिया गया था और इस बीच जमकर गोलाबारी हुई. इस मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकियों को उनके साथी अपने साथ लेकर दुश्‍मन क्षेत्र में चले गए.  सेना ने आधिकारिक एक्स पोस्ट पेज पर कहा कि घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी और जवाबी कार्रवाई में वे भाग खड़े हुए. फिलहाल ऑपरेशन जारी है.

भारतीय सेना ने उरी सेक्टर में घुसपैठ को किया नाकाम, हथियार बरामद, ऑपरेशन जारी

ड्रोन से हो रही निगरानी, भारी मात्रा में हथियार बरामद
कश्मीर की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाली सेना की चिनार कोर ने बताया है कि इलाके की छानबीन ड्रोन कैमरे से की जा रही है. घटना स्थल की गहन तलाशी ली गई, जहां से 2 एके सीरीज राइफलें, छह पिस्तौल, चार चीनी ग्रेनेड, कंबल और खून से सने दो बैग सहित भारी  विस्‍फोटक बरामद हुए हैं. इसमें  पाकिस्तानी और भारतीय मुद्रा नोट, पाकिस्तानी दवाएं और खाने-पीने का सामान आदि भी मिला है. सेना का कहना है कि आतंकी समूह के दो आतंकियों के घायल होने का अनुमान है. खराब मौसम के कारण तलाशी अभियान रोक दिया गया है, जो मौसम खुलने पर फिर से शुरू होगा.

Tags: Indian army, Indian security agencies, Jammu kashmir, Kashmir Terrorist

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *