भारतीय-अमेरिकी सिख नेता ने कहा- अमेरिका में अधिकांश लोग खालिस्तान आंदोलन का समर्थन नहीं करते

America

Creative Common

सिख्स ऑफ अमेरिका संगठन के जस्सी सिंह ने भी मोदी सरकार से युवाओं के बीच अवैध दवाओं की समस्या सहित राज्य के सामने आने वाली कई प्रमुख चुनौतियों के समाधान के लिए पंजाब के लिए एक व्यापक विकासात्मक पैकेज प्रदान करने का आग्रह किया।

भारतीय-अमेरिकी सिख नेता ने कहा है कि अमेरिका में खालिस्तान आंदोलन को न तो सरकार में और न ही समुदाय में कोई समर्थन है। सिख्स ऑफ अमेरिका संगठन के जस्सी सिंह ने भी मोदी सरकार से युवाओं के बीच अवैध दवाओं की समस्या सहित राज्य के सामने आने वाली कई प्रमुख चुनौतियों के समाधान के लिए पंजाब के लिए एक व्यापक विकासात्मक पैकेज प्रदान करने का आग्रह किया।

सिंह ने एक साक्षात्कार में कहा कि मोदी सरकार के सिखों के साथ संबंध और इस समुदाय के लिए उन्होंने जो काम किए हैं, वे पिछली सरकारों की तुलना में अभूतपूर्व हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। साथ ही, कई सिख मुद्दे हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है। इसमें 1984 के दंगों में सिखों के खिलाफ अत्याचार भी शामिल है। कोई भी सिख इसे नहीं भूलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सिखों की चिंताओं को दूर करने की पूरी कोशिश की है, लेकिन ऐसे कई मुद्दे हैं जिन पर उन्हें अभी भी ध्यान देने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका में एक छोटा सा अल्पसंख्यक वर्ग है जो इस आंदोलन का समर्थन करता है। सिंह और उनके प्रतिनिधिमंडल ने 2014 के बाद से अपनी हर अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री से मुलाकात की है। यह देखते हुए कि भारत की विकास गाथा हर प्रवासी भारतीय को गौरवान्वित करती है, सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि केंद्र पंजाब राज्य, उसके युवाओं और उसके लोगों के लिए कुछ बेहतर पैकेज दे।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *