भाजपा नेता हत्याकांडः शूटरों की निशानदेही पर बाइक बरामद, अनुज को मारने से पहले डॉक्टर बन सोसायटी में गए थे

BJP leader murder case: Bike recovered of shooters, before killing Anuj he had gone to society after doctor

भाजपा नेता अनुज चौधरी के हत्याराेपी पुलिस हिरासत में
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


भाजपा नेता अनुज चौधरी हत्याकांड के शूटर और साजिशकर्ताओं की निशानदेही पर पुलिस ने बाइक, डॉक्टर कोट और अनुज चौधरी का फोटो बरामद किया। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

संभल जनपद के ऐचोड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र के गांव अलिया नेकपुर निवासी भाजपा नेता अनुज चौधरी नया मुरादाबाद स्थित पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी में 10 अगस्त की शाम करीब छह बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

16 अगस्त को पुलिस ने संभल जनपद के असमोली ब्लॉक की प्रमुख संतोष देवी के बेटे अनिकेत चौधरी और उसके साथी रेलवे हरथला काॅलोनी निवासी रेलवे क्लर्क नीरज पाल को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया था कि हत्याकांड की साजिश ब्लॉक प्रमुख बेटे अनिकेत, पति प्रभाकर, जेल में दीपक हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे संभल के भवालपुर निवासी मोहित चौधरी के भाई केजीके कॉलेज के क्लर्क अमित चौधरी और उसके गांव के पुष्पेंद्र उर्फ, रेलवे क्लर्क नीरज पाल ने रची थी। शूटर सूर्यकांत शर्मा, आकाश और सुशील शर्मा से तीस लाख रुपये में हत्या का सौदा तय किया था।

22 अगस्त को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीनों शूटरों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुषेंद्र उर्फ भूरा का गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। तब से सभी आरोपी जेल में बंद हैं। पुलिस की ओर से अदालत से मांग की गई थी कि हत्याकांड से जुड़े कई बिंदुओं पर आरोपियों से पूछताछ करनी है।

कोर्ट के आदेश पर बुधवार सुबह आठ बजे से जेल में छह आरोपियों को 36 घंटे की रिमांड पर लिया गया था। आरोपियों से अलग अलग पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा टीमें आरोपियों को साथ लेकर दबिश दे रही है। पुलिस ने आरोपियों की निशानेदही पर वो बाइक बरामद की।

जिस बाइक से तीनों शूटर हत्या करने के बाद पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी से भागे थे। आकाश ने बाइक अपने घर के पास खड़ी कर दी थी। इसके बाद आरोपियों को उस फ्लैट में लेकर पहुंची। जहां आरोपी घटना से पहले से रहकर अनुज की रेकी कर रहे थे।

पुलिस ने इस फ्लैट से तमंचे और अनुज का फोटो बरामद किया है। सीओ अर्पित कपूर ने बताया कि रिमांड अवधि पूरी होने के बाद सभी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *