भाजपा नेताओं ने मोदी के दृष्टिकोण की सराहना की, कहा- विपक्ष की नींद उड़ने वाली है

भाजपा नेता अनिल एंटनी ने कहा कि 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भारत में अभूतपूर्व विकास हुआ है।उन्होंने कहा कि अगले कुछ वर्षों में भारत पांच हजार अरब अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था और दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम 2047 तक एक विकसित देश होंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के लिए दृष्टिकोण की सराहना की और कहा कि उन्होंने 2047 तक भारत के एक विकसित राष्ट्र बनने की राह तैयार कर दी है।
भाजपा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अगले 40-50 वर्षों में देश की प्रगति का दृष्टिकोण रखते हुए यह प्रदर्शित किया है कि उनकी सरकार का रिपोर्ट कार्ड ठोस है, जिससे विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ने वाली है और रातों की नींद उड़ जाएगी।
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने साक्षात्कार में देश के उत्थान के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया और एक ऐसे भारत के लिए अपनी योजना प्रस्तुत की, जिसकी आकांक्षाएं ऊंची हैं।
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि अब किसी के मन में इसे लेकर कोई संदेह नहीं है कि मोदी का नेतृत्व और देश की जी20 की अध्यक्षता वैश्विक विकास और भारत के उत्थान में मील का पत्थर है।

उन्होंने प्रधानमंत्री के ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी ने अपना यह दृष्टिकोण सामने रखा है कि भारत 2047 तक एक विकसित देश बन सकता है।
उन्होंने कहा कि अधिकांश भारतीय उनके दृष्टिकोण को जानते हैं और उसकी सराहना करते हैं, जबकि पूरी दुनिया भारत के उत्थान के बारे में सम्मान के साथ बात कर रही है, विशेष रूप से इस बारे में कि उन्होंने कोविड जैसे कठिन समय का कैसे सामना किया और देश को सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में में कैसे शामिल कर दिया।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने प्रधानमंत्री के साक्षात्कार की सराहना करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी ने साबित कर दिया कि वह एक हरफनमौला बल्लेबाज हैं, जो चौके और छक्के लगा रहे हैं और ऐसा करना जारी रखे हुए हैं, जबकि विपक्ष शून्य पर आउट हो रहा है।’’
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह साक्षात्कार, जो कहा वो किया, और अभी और करना है का जीता जागता उदाहरण है।

इस बारे में टिप्पणी के लिए कहे जाने पर शेरगिल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री का आज ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ साक्षात्कार उस विपक्ष की बेचैनी बढ़ाने वाला और उसकी नींद उड़ाने वाला है जो 2024 में सरकार बनाने का दिवास्वप्न देख रहा है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी जी देश के लिए अगले 40-50 वर्षों का दृष्टिकोण रखा है। विपक्ष उनके साक्षात्कार को पचा नहीं पाएगा क्योंकि वे न तो मोदी जी के एजेंडे और न ही उनके काम का मुकाबला कर सकते हैं।’’
उन्होंने कहा कि मोदी के साक्षात्कार से पता चलता है कि पिछले नौ वर्षों में विकास की एक नयी गाथा लिखी गई है।
उन्होंने कहा, ‘‘पहले लोग जी20 के बारे में सिर्फ अखबारों में पढ़ते थे। प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता और जनसेवा के प्रति उनके जुनून के कारण आज हर भारतीय खुद को जी20 शिखर सम्मेलन का हिस्सा महसूस कर रहा है।’’
भाजपा नेता अनिल एंटनी ने कहा कि 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भारत में अभूतपूर्व विकास हुआ है।उन्होंने कहा कि अगले कुछ वर्षों में भारत पांच हजार अरब अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था और दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम 2047 तक एक विकसित देश होंगे।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *