‘भाजपा के अंदर गुटबाजी है’, राजस्थान के मंत्री का दावा- कांग्रेस जीतेगी और बहुमत के साथ सरकार बनाएगी

pratap singh

ANI

भाजपा की आंतरिक गतिशीलता के बारे में, खाचरियावास ने पार्टी के भीतर गुटबाजी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को दरकिनार किए जाने का उल्लेख किया। उन्होंने उल्लेख किया कि बैठकों के माध्यम से सुलह के प्रयासों के बावजूद, “भाजपा के लिए प्रयास करने में बहुत देर हो सकती है”।

राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने गुरुवार को आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की संभावनाओं पर भरोसा जताया। खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी कितना भी मंथन कर ले, उसे अपने नौ साल के काम का जवाब देना ही होगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान का कल्याण और विकास मॉडल पूरे देश में ध्यान आकर्षित कर रहा है और भाजपा का अभियान कानून-व्यवस्था और पेपर लीक जैसे मुद्दों पर केंद्रित है। खाचरियावास ने राज्य के कानून-व्यवस्था रिकॉर्ड का बचाव करते हुए कहा कि हमारी कानून-व्यवस्था मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से बेहतर है। राजस्थान में बीजेपी के राज्यों की तुलना में कम पेपर लीक हुए हैं।

भाजपा की आंतरिक गतिशीलता के बारे में, खाचरियावास ने पार्टी के भीतर गुटबाजी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को दरकिनार किए जाने का उल्लेख किया। उन्होंने उल्लेख किया कि बैठकों के माध्यम से सुलह के प्रयासों के बावजूद, “भाजपा के लिए प्रयास करने में बहुत देर हो सकती है”। उन्होंने कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी करते हुए कहा, ‘कांग्रेस जीतेगी और बहुमत के साथ राजस्थान में सरकार बनाएगी।’ राजस्थान विधान सभा चुनाव इस साल नवंबर में या उससे पहले होने वाला है, जिसमें मतदाता 200 सदस्यीय सदन के लिए प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे।

सर्वेक्षण से मतदाताओं की प्राथमिकताओं के बारे में दिलचस्प जानकारियां सामने आईं। निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शीर्ष पद के लिए सबसे लोकप्रिय पसंद के रूप में उभरे, उन्होंने अपनी पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे को 10 प्रतिशत अंकों के अंतर से पछाड़ दिया। तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके गहलोत ने 35% उत्तरदाताओं का समर्थन हासिल किया, जबकि दो बार मुख्यमंत्री रहीं राजे ने 25% प्रतिभागियों का समर्थन हासिल किया। एक अन्य कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार सचिन पायलट को 19% उत्तरदाताओं का समर्थन मिला।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *