भागलपुर में चलेंगी 50 इलेक्ट्रिक बसें, कम किराये में शहर के लोग कर सकेंगे सफर

सत्यम कुमार/ भागलपुर. भागलपुर वासियों के लिए खुशी की खबर है. अब जिले व भागलपुर से सटे जिले में पड़ने वाले पर्यटन स्थल जाना आसान होगा. इसके लिए शहर से इलेक्ट्रिक बसें चलेगी. इसको लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है. परिवहन विभाग के अधिकारी पवन शांडिल्य ने बताया कि विभाग से 50 इलेक्ट्रिक बसें मिली है. शहर के अंदर इसे संचालित किया जाएगा. ये बसें भागलपुर के प्रसिद्ध मंदिर और दर्शनीय स्थल पर लोगों को कम कीमत पर घुमाएगी. उन्होंने बताया कि इससे काफी फायदे होंगे.

पवन शांडिल्य ने बताया कि इसके चलने से काफी लोगों को फायदा मिलेगा. खास कर आप रविवार को परिवार के साथ इस बस का आनंद घूमने के लिए कर पाएंगे. जिले के बटेश्वर स्थान, अजगैबीनाथ, विक्रमशिला सहित अन्य जगहों पर चलाया जाएगा. इसके चल जाने से यात्री व विभाग दोनों को फायदा होगा. यात्री को घूमने के साधन व विभाग को राजस्व मिल जाएगा. इसके लिए चार्जिंग स्टेशन भी बनाये जा रहे हैं. एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर तक यह बस सफर करेगी. इसके लिए बिजली विभाग से एमओयू होना है. ताकि चार्जिंग पॉइंट बन सके.

प्राइवेट बस से कम होगा किराया
उन्होंने बताया कि एक बस करीब 40 मिनट में पूरी चार्ज हो जाएगी. अभी किराया निर्धारित नहीं किया गया है. जब इसको लेकर बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सरकारी बस का किराया ऐसे ही कम होता है. फिर भी जैसा विभाग निर्देशित करेगा उस अनुसार किराया निर्धारित किया जाएगा. उम्मीद है लोगों के अनुसार किराया कम ही रहेगा. ताकि आसानी से बस का लाभ मिल पाए.

.

FIRST PUBLISHED : October 10, 2023, 17:07 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *