भागलपुर नहीं बल्कि अब इस स्टेशन होकर जाएगी डिब्रूगढ़ जाने वाली ये ट्रेन

दीपक कुमार, बांका. रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लिया है. इसी के तहत रेलवे ने भागलपुर होकर जाने वाली एक ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया है. यह ट्रेन बांका के मंदार हिल से होकर गुजरेगी. ऐसे में इसका फायदा बांका जिले के लोगों को मिलेगा. दरअसल, देवघर से डिब्रूगढ़ जाने वाली देवघर डिब्रूगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस जो पहले भागलपुर होकर जाती थी, अब यह ट्रेन मंदार हिल स्टेशन होकर जाएगी. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा इसका उद्घाटन भी किया जाएगा.

प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी यह ट्रेन
रेलवे ने इस ट्रेन के रूट परिवर्तन को लेकर यह बड़ा निर्णय लिया है. जिसके बाद अब बांका जिले के मंदार हिल से डिब्रूगढ़ के लिए यह साप्ताहिक ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन 11:25 बजे देवघर से खुलेगी और दोपहर 2:20 बजे भागलपुर पहुंचेगी. यहां 2 घंटे 10 मिनट रुकने के बाद शाम 4:30 बजे के लिए यह ट्रेन आगे रवाना हो जाएगी. लेकिन भागलपुर पहुंचने से पहले यह ट्रेन 12:36 बजे मंदार हिल पहुंचेगी, जहां 2 मिनट के ठहराव के बाद यह ट्रेन 12:38 बजे भागलपुर के लिए रवाना होगी.

ऐसे में बांका जिले के मंदार हिल से होकर जाने वाले रेल यात्रियों के लिए यह एक बड़ी अच्छी खबर सामने आई है.

जानिए कहां तक की यात्रा होगी आसान
देवघर-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस देवघर से खुलेगी और नई लाइन हरलाटांड़-हंसडीहा के रास्ते चलाई जाएगी. यह ट्रेन मंदार हिल से होकर भागलपुर, सुल्तानगंज, बरियारपुर, मुंगेर, खगड़िया, नवगछिया, कटिहार, किशनगंज होते हुए डिब्रूगढ़ तक जाएगी.

बिहार से हो गई ठंड की विदाई, कल से झूम कर बरसेंगे बादल, जानें मौसम विभाग का अलर्ट

अगर आप भी ट्रेन से यात्रा करते हैं और बांका के मंदार हिल से इस रूट में यात्रा करना चाहते हैं, तो आपकी बल्ले-बल्ले होने वाली है, क्योंकि पीएम मोदी ने इस स्टेशन के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है.

Tags: Banka News, Bihar News, Indian Railways, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *