भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना इस युवक को पड़ा महंगा, FIR दर्ज…

आलोक कुमार/गोपालगंज. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम का प्राण-प्रतिष्ठा होना है. इसको लेकर एक ओर जहां अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर खुशी का माहौल है और लोग इसकी तैयारी में जुटे है. वहीं, दूसरी ओर कुछ असामाजिक तत्व भगवान श्री राम पर अभद्र टिप्पणी कर माहौल को बिगाड़ने में जुटे हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के गोपालगंज से सामने आया है. जिसमें सोशल मीडिया के जरिए भगवान राम पर अभद्र टिप्पणी की गई है. हालांकि, गोपालगंज पुलिस भी इस मामले को लेकर हरकत में आ गई है और उस शख्स के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई है कि हामिद राजा उर्फ पप्पू नामक युवक ने भगवान राम पर सोशल मीडिया के जरिए अभद्र टिप्पणी की है. हमीद नगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है. इसके तुरंत बाद नगर थाना को अलर्ट किया और युवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए गिरफ्तारी का निर्देश दिया. एसपी ने बताया कि 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट करते हुए पोस्ट किया गया था. इसको लेकर हामिद राजा पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है और आम लोगों से भी अपील करते हैं कि इस तरह की कोई भी कमेंट या लाइक सोशल मीडिया पर ना करें. अन्यथा आप भी इस मामले में फंस सकते हैं.

यह भी पढ़ें- BPSC Teachers Salary: शिक्षकों को कितनी मिलेगी सैलरी? शहरी और ग्रामीण के वेतन में होगा अंतर, यहां देखें डिटेल्स

सोशल साईट से हटाया गया पोस्ट
पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पोस्ट को सोशल साइट से हटा दिया है. साथ ही पोस्ट करने वाले के विरूद्ध नगर थाना में भारतीय दंड संहिता के तहत धारा 153/295 (ए) दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. पुलिस हामिद राजा के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी नजर बनाए हुए है. आपत्तिजनक पोस्ट को लाइक, कमेंट शेयर करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस आमजनों से अपील करती है कि भ्रामक कमेंट या पोस्ट पर ध्यान न दें. भ्रामक खबर फैलाने वाले के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी के बहकावे में ना आएं और आपसी सौहार्द बनाए रखें.

Tags: Ayodhya ram mandir, Bihar News, Gopalganj news, Local18, Ram Mandir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *