बौद्ध भिक्षु के रूप में भारतीय पासपोर्ट, क्या आतंकियों के निशाने पर है बोधगया? रक्सौल बॉर्डर से पकड़ाया बांग्लादेशी नागरिक

हाइलाइट्स

भारत-नेपाल सीमा से एक बांग्लादेशी गिरफ्तार.
जांच के दौरान मिला संदिग्ध भारतीय पासपोर्ट.
बोधगया में रहता है संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक.

बेतिया. भारत- नेपाल के सीमा के रक्सौल बॉर्डर पर इमिग्रेशन टीम (Immigration Team) ने एक बांग्लादेशी नागरिक को नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करते हुए रक्सौल बोर्डर पर पकड़ा है. बांग्लादेशी नागरिक के पास से भारतीय पासपोर्ट बरामद हुआ है. इससे इमिग्रेसन की टीम पूछताछ कर रही है. अब सवाल उठता है कि बांग्लादेशी नागरिक का भारत में पासपोर्ट कैसे बना?

बताया जा रहा है कि रक्सौल बॉर्डर पर इमिग्रेसन की टीम ने नेपाल के रास्ते एक बांग्लादेशी नागरिक को भारत में प्रवेश करते हुए देखा. उसकी जांच की गई तो वह बांग्लादेश का रहने वाला निकला. उसका नाम नेपाल बरुवा के 32 वर्षीय पुत्र श्रवण बरुवा के रूप में हुई है. जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से भारत का पासपोर्ट बरामद हुआ है. खास बात यह है कि जो पासपोर्ट मिला है उसपर बौद्ध भिक्षु के रूप वाली तस्वीर लगी हुई है, जो किसी बड़ि साजिश की ओर इशारा करता है.

बांग्लादेशी नागरिक का भारतीय पासपोर्ट कैसे बना?
गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक बोधगया में रह रहा है. अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कौन है जो इसे मदद कर रहा है? आखिर किसके द्वारा इसका पासपोर्ट बनवाया गया?

कई जांच एजेंसियां कर रहीं पूछताछ
जैसे ही इस बात की भनक जांच एजेंसियों को लगी है, सभी एक्टिव हो गईं. कई जांच एजेंसियां इमिग्रेसन ऑफिस पहुंचकर बांग्लादेशी नागरिक से पूछताछ कर रही हैं. इनमें आईबी की टीम, एसएसबी व अन्य जांच एजेंसियां शामिल हैं.

गिरफ्तारी के बाद हर पहलू पर जांच जारी-एसपी
मोतिहारी के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बॉर्डर पर चौकसी बरती जा रही है, जिसमें जांच के दौरान उसकी गिरफ्तारी हुई है. जांच के क्रम में जो दस्तावेज मिले हैं उसकी सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं.

Tags: Bihar News, Champaran news, Islamic Terrorism

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *