बोकारो स्टील प्लांट के नाम बड़ी उपलब्धि, ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार विजेता बना

कैलाश कुमार/बोकारो.बोकारो स्टील प्लांट ने पर्यावरण उत्कृष्टता  श्रेणी में प्रतिष्ठित 23वां ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार 2023 जीतकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है. 28 नवंबर को अधिशासी निदेशक (संकार्य ) के सेमिनार हॉल में सीजीएम (एसएमएस-II &सीसीएस), अरविंद कुमार ने वर्ष 2023 के ग्रीनटेक फाउंडेशन पर्यावरण उत्कृष्टता पुरस्कार, अधिशासी निदेशक (संकार्य) बीरेंद्र कुमार तिवारी को सौंपा.

यह पुरस्कार 23-24 नवंबर, 2023 को सोनमर्ग, जम्मू और कश्मीर में निर्धारित “23वें वार्षिक ग्रीनटेक पर्यावरण शिखर सम्मेलन – 2023” के दौरान बोकारो स्टील प्लांट के प्रतिनिधि के रूप में सीजीएम (एसएमएस-II & सीसीएस), अरविंद कुमार ने यह पुरस्कार प्राप्त किया था.

पर्यावरण उत्कृष्टता  श्रेणी में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए विजेता घोषित
अधिशासी निदेशक (संकार्य) बीरेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि 07 नवंबर, 2023 को जूरी सदस्यों के सामने नितेश रंजन, सहायक महा प्रबंधक (पर्यावरण) द्वारा प्रस्तुति दी गई थी और जूरी के सदस्यों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का समाधान महा प्रबंधक (पर्यावरण) एन पी श्रीवास्तव द्वारा किया गया था. उन्होंने आगे बताया जूरी पर्यावरण संरक्षण के लिए बोकारो स्टील प्लांट की गतिशील पहल और स्टील निर्माण के टिकाऊ तरीकों को अपनाने के प्रयासों से काफी प्रभावित हुई. दायर आवेदन और दी गई प्रस्तुति के आधार पर जूरी सदस्यों ने बोकारो स्टील प्लांट को ” पर्यावरण उत्कृष्टता ” श्रेणी में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए विजेता घोषित किया था. इस अवसर पर अधिशासी निदेशक (संकार्य) बीरेंद्र कुमार तिवारी ने बीएसएल समूह को बधाई दी तथा सभी से सर्कुलर इकोनॉमी, पर्यावरण के सिद्धांतों को सुनिश्चित करने और उत्पादन की सभी गतिविधियों में ऊर्जा संरक्षण की अपील की.

.

FIRST PUBLISHED : November 29, 2023, 16:20 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *