बोकारो के ग्रामीण इलाकों से अब शहर पहुंचना होगा आसान, 45 रूटों पर चलेंगी बसें 

कैलाश कुमार/बोकारो: झारखंड मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना के तहत गांव से जिला मुख्यालय और शहर तक आवागमन की सुविधा के लिए बोकारो जिला के विभिन्न प्रखंड में बस सेवा जल्द शुरू की जाएगी. इसे लेकर बोकारो के उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने विभिन्न पदाधिकारी के साथ बैठक की और जिले के विभिन्न प्रखंडों के मार्ग पर चर्चा की.

मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना को लेकर बोकारो जिले के 45 रूटों पर 22 सीटर और 42 सीटर बसों का चुनाव किया गया है.  इस योजना के अंतर्गत बोकारो के 37 ग्रामीण मार्ग और 8 शहरी मार्ग शामिल किए गए हैं. चास प्रखंड में 2, बेरमो प्रखंड में 3, पेटरवार प्रखंड में 6, नावाडीह प्रखंड में 4, चंद्रपुरा प्रखंड में 5, कसमार प्रखंड में 5, जरीडीह प्रखंड में 4, गोमिया प्रखंड में 5 एवं चंदनकियरी प्रखंड में 3 रूटों पर बस चलेंगी. जिससे गांव के लोगों का सफर अब आसान हो जाएगा.

योजना के तहत हर दिन बोकारो के 249 पंचायत से शहर के मुख्यालय तक बसें चलेंगी और अलग-अलग रूट मिलाकर रोजाना 983 किलोमीटर का सफर तय करेंगी. झारखंड मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना के तहत गांव से प्रखंड जिला मुख्यालय एवं शहर तक का आगमन की सुविधा होगी और इससे बोकारो के किसान, मजदूर और छात्रों को लाभ मिलेगा. उन्हें शहर आने और वापस जाने की सुविधा होगी.

Tags: Bokaro news, Jharkhand Government, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *