बॉलीवुड फिल्म द्वंद में दिखेगी झारखंड की झलक, पलामू में हुई है शूटिंग

शशिकांत ओझा/पलामू. बॉलीवुड मूवी द्वंद – द इंटरनल कॉन्फ्लिक्ट आज रिलीज हुई. इस फिल्म में मेदिनीनगर शहर समेत पलामू के कई क्षेत्र दिखेंगे. वहीं पलामू के कलाकार भी इस फिल्म में नजर आएंगे. बॉलीवुड स्टार इश्तियाक खान के निर्देशन में बनी फिल्म द्वंद की सूटिंग पलामू के ग्रामीण क्षेत्र और मेदिनीनगर में हुई है. वहीं झारखंड के कई अन्य क्षेत्रों में फिल्म की शूटिंग की गई है. लेकिन ज्यादातर शूटिंग पलामू के मैक्सलुस्कीगंज में हुई है. इसके अलावा मेदिनीनगर के बेलवाटीका, शहर बाजार, नवाटोली, सिंगार के भी सीन दिखेंगे. इस फिल्म में शहर के वरिष्ठ रंगकर्मी उज्ज्वल सिन्हा, आशना भेंगड़ा और अविनाश तिवारी ने अभिनय किया है. फिल्म में ग्रामीण क्षेत्र में संसाधन के अभाव में नाटक मंचन की क्रियाओं, घटनाओं को दर्शाया गया है.

अभिनेता अविनाश तिवारी ने  कहा कि बड़े ही सजगता से इस फिल्म में पलामू को दिखाता गया है. इस फिल्म में ग्रामीण परिवेश के दिखाने का रोल मेरा रहा है. इसके लिए ऑडिशन के बाद मेरा सिलेक्शन हुआ था. जिसके बाद ग्रामीणों की क्रियाशीलता पर आधारित फिल्म में अभिनय करने का अवसर मिला है. मेरा शुरू से सपना एक एक्टर बनने का था.उन्होंने आगे कहा कि मैं पलामू जिले के छोटे से गांव ताली का रहने वाला हूं. सिनेमा देखने से अभिनय के क्षेत्र में रुचि बढ़ी. जब गांव के हाई स्कूल से मैट्रिक पास किया तो आगे की पढ़ाई के लिए शहर आना पड़ा. इस दौरान बड़े बड़े फिल्म में पोस्टर देख कर अभिनय करने का रुचि जगी और फिल्म देखना शुरू किया. जहां फिल्म मेरा पाठशाला और मैं विद्यार्थी बन गया. उसके बाद माशुम आर्ट ग्रुप ज्वाइन किया और आज फिल्मों में काम करने लगा.

तीसरी फिल्म में नजर आएंगे उज्ज्वल
रंगकर्मी उज्ज्वल ने बताया की पिछले 12 से 13 वर्षो से रंगमंच से जुड़े हुए है. बचपन से अभिनय करने का शौक था. लेकिन पैसे के अभाव में शुरुआत में कठिनाई हुई. मैट्रिक पास होने के बाद मासूम आर्ट ग्रुप से जुड़े जहां नुक्कड़ नाटक और रंगमंच पर अभिनय करने का मौका मिला. उन्होंने बताया की 2018-19 में द्वंद फिल्म की शूटिंग पलामू में हो रही थी. इसके लिए टाउन हॉल में ऑडिशन लिया जा रहा था.जहां ऑडिशन देने के बाद फिल्म में काम करने का मौका मिला. इसके अलावा दो अन्य फिल्म में भी काम कर चुके है.वही कुछ महीनो में और भी फिल्म की सूटिंग होनी है. जिसमें अभिनय करने का मौका मिलेगा.इस फिल्म में ग्रामीण की भूमिका में नजर आएंगे.उनका सपना भविष्य में बड़े पर्दे पर खुद दो देखने का है.

एक्टर बनने का सपना ने द्वंद फिल्म से दिलायी पहचान
आशना भेंगडा ने बताया की बचपन से ही एक्टर के रूप में टीवी पर आने का सपना था. लेकिन घर वाले इसके लिए मान नहीं रहे थे. स्नातकोत्तर के बाद पलामू में आयोजित मिस पलामू का खिताब अपने नाम की. जिससे हौशला बढ़ा.और एक्टिंग का कोर्स करने मुंबई चली गई. तीन महीने कोर्स के बाद मुंबई में अलग अलग सीरियल में काम करने का मौका मिला.बाद में पता चला की पलामू में फिल्म का ऑडिशन हो रहा है.जिसके बाद मुंबई से सीधा डाल्टनगंज आ गई.और द्वंद फिल्म का ऑडिशन दी. ऑडिशन उतना अच्छा नहीं गया था. लेकिन फिल्म में चंदन की पत्नी का रोल पक्का हो गया.फिल्म की सूटिंग के बाद अपने सपनो को उड़ान देने के लिए वापस मुंबई चली गई. लेकिन घरेलू समस्या के कारण 2022 में वापस डाल्टनगंज आना पड़ा. उन्होंने बताया की उनके पिता रफायल भेंगरा सरकारी सेवा से सेवा सेवा निवृत है.

Tags: Jharkhand news, Local18, Palamu news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *