बॉलीवुड के लिए आसान नहीं रहेगा साल 2024, साउथ लेकर आ रहा है बड़ी चुनौतियां- जानें कौन सी फिल्में होंगी रिलीज

बॉलीवुड के लिए आसान नहीं रहेगा साल 2024, साउथ लेकर आ रहा है बड़ी चुनौतियां- जानें कौन सी फिल्में होंगी रिलीज

Upcoming Movies 2024: जानें बॉलीवुड के लिए कैसा रहेगा साल 2024

नई दिल्ली:

Upcoming Movies 2024: साल 2024 ने दस्तक दे दी है. बॉलीवुड के लिए 2023 शानदार रहा है. बॉलीवुड के लिए कमाई के मामले में 2019 अब तक सबसे शानदार साल रहा है. इसमें बॉलीवुड ने लगभग 5000 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, लेकिन 2023 कमाई के मामले में इससे भी आगे निकल गया है. इस तरह 2023 बॉलीवुड के लिए अब तक का सबसे कामयाब साल रहा है. बॉलीवुड के लिए 2024 कैसा रहेगा यह एक बड़ा सवाल है? लेकिन पूत के पांव पालने में ही दिखने लगते हैं. उसी तरह से बॉलीवुड को लेकर अभी से कयास लगाए जाने लगे हैं. माना जा रहा है कि बॉलीवुड के लिए 2024 औसत रह सकता है क्योंकि अगले साल तीनों खान सिनेमाघर से दूर रहेंगे. इसी को देखते हुए अभी से कयास लगाए जा रहे हैं कि साउथ का दबदबा रह सकता है क्योंकि साउथ के कई बड़े कलाकार अपनी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने को तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें

प्रोड्यूसर और फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जौहर साल 2024 से जुड़े रुझान के बारे में बताते हैं, ‘साल 2024 थोड़ा टफ रहने वाला है क्योंकि इस साल तीनों खान की कोई फिल्म रिलीज नहीं हो रही है. रणबीर कपूर और रणवीर सिंह की भी किसी फिल्म के रिलीज होने की कोई खबर नहीं है. ऋतिक रोशन की फाइटर जनवरी में ही रिलीज हो जाएगी. सिर्फ अक्षय कुमार, अजय देवगन, जॉन अब्राहम और टाइगर श्रॉफ की फिल्में आ रही हैं. इस तरह काफी कुछ साउथ की फिल्मों पर भी निर्भर रहेगा क्योंकि पुष्पा 2 और इंडियन 2 जैसी कई बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं.’

अगर 2024 की कुछ प्रमुख फिल्मों की बात करें तो इसमें ‘पुष्पा 2’ का नाम लिया जा सकता है. इस एक्शन फिल्म के पहले पार्ट ने जमकर धूम मचाई थी और अब अल्लू अर्जुन की इस फिल्म का बहुत ही बेसब्री के साथ इंतजार किया जा रहा है. एक और फिल्म ऋतिक रोशन की फाइटर है. इसमें ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर लीड रोल में नजर आएंगे. एक और फिल्म जिस पर फैन्स की नजर है, उसमें सिंघम अगेन शानदार है. इस बार रोहित शेट्टी बड़ा करिश्मा करने वाले हैं, अजय देवगन के अलावा रणवीर सिंह, अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, करीना कपूर और दीपिका पादुकोण भी फिल्म में धमाल करते दिखेंगे.

इसके अलावा प्रभास की कल्कि 2898एडी और कमल हासन की इंडियन 2 भी 2024 में रिलीज होगी. इसके अलावा हाउसफुल 5 भी आएगी जिसमें अक्षय कुमार नजर आएंगे. अक्षय कुमार की बड़े मियां छोटे मियां भी रिलीज होगी.जूनियर एनटीआर की देवरा भी इसी सील रिलीज होगी, जो पैन इंडिया फिल्म है. साउथ की फिल्में कंगुवा, तंगलान और ठग लाइफ जैसी फिल्में भी आएंगी. लेकिन अभी तक का लाइनअप साउथ के लिहाज से काफी स्ट्रॉन्ग नजर आ रहा है. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *