बैतूल रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, डेड एंड तोड़ प्लेटफॉर्म पर चढ़ी मालगाड़ी

बैतूल. बैतूल रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब सामान से लदी एक मालगाड़ी प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. अचानक मालगाड़ी को प्लेटफॉर्म पर देख लोगों में भय का माहौल बन गया. वहीं इस दौरान बड़ा हादसा होने से बच गया, लेकिन इससे ना केवल काफी नुकसान हुआ, बल्कि रेल यातायात भी बाधित हुआ है. दरअसल बैतूल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक के पास गुड्स शेड है, जहां सीमेंट से भरी मालगाड़ी रिवर्स हो रही थी. इस दौरान ब्रेक नहीं लग पाने के चलते मालगाड़ी का अंतिम डिब्बा डेड एंड को तोड़ते हुए प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया. गनीमत यह रही कि मालगाड़ी की रफ्तार धीमी थी, अगर मालगाड़ी की गति तेज होती तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था.

हालांकि इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन रेलवे की ओवरहेड केबल टूटने से डाउन ट्रैक पर रेल यातायात बाधित हो गया. फिलहाल रेलवे की इंजीनियरिंग टीम प्लेटफॉर्म में चढ़े डिब्बे को वापस ट्रेक पर उतारने की कोशिश में जुटे है, जिसके बाद ही इस ट्रैक पर रेल यातायात बहाल हो सकेगा. वहीं रेलवे के अधिकारी इस घटना को लेकर चुप्पी साधे बैठे हैं.

डाउन ट्रैक पर रेल यातायात हुआ प्रभावित
मालगाड़ी के डेड एंड को तोड़ प्लेटफॉर्म पर चढ़ करीब 20 फिट अंदर तक घुस गई. इस कारण रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. डाउन ट्रैक की तरफ से रेल यातायात प्रभावित होने के कारण प्लेटफॉर्म क्रमांक 2 से ट्रेनों को निकाला जा रहा है. वहीं प्लेटफॉर्म 1 पर सुधार कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. 1 नंबर प्लेटफॉर्म की ओर विद्युत सप्लाई बंद कर सुधार कार्य किया जा रहा है.

चार दिन पहले मालगाड़ी में लगी थी आग
वहीं इससे पहले 10 नवंबर को बैतूल जिला मुख्यालय के पास बरसाली गांव के पास मालगाड़ी में आग लग गई थी. महाराष्ट्र के घुघस से कोयला भरकर ला रही मालगाड़ी सिंगाजी जाते समय रास्ते में बरसाली के पास मालगाड़ी के पीछे से छठवें नंबर के डिब्बे में धुंआ उठने लगा. इसके बाद मालगाड़ी को धीमी गति से बैतूल रेलवे स्टेशन पर लाया गया. समय रहते रेलवे कर्मियों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया था.

Tags: Betul news, Mp news, Train accident

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *