बेरोजगारों को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, कानपुर में यहां लगेंगे रोजगार मेले, जानिए डिटेल

रिपोर्ट- अखंड प्रताप सिंह
कानपुर. अगर नौकरी की तलाश है तो कानपुर आएं. यहां रोजगार मेला लग रहा है. 17 कंपनी यहां आ रही हैं जो युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर देंगी. आवेदकों को जरूरी कागजात लेकर आना होगा. युवा इन रोजगार मेलों की तारीख ध्यान से पढ़कर याद रखें.

कानपुर में रोजगार मेला लग रहा है. विभिन्न पदों पर रोजगार पाने का अवसर है. अलग अलग कंपनियों में योग्यता के अनुसार नौकरी पाने का ये मौका है. ब्लॉक वाइज ये रोजगार मेला कौशल विकास मिशन के तहत आयोजित किया जा रहा है.

कम से कम 18 साल हो उम्र
कौशल विकास मिशन के तहत कानपुर में अलग अलग विकासखंडों में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं. मकसद है युवाओं को रोजगार देना. इसमें हर योग्यता के अनुसार लोग नौकरी पा सकेंगे. आवेदक का कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक 35 वर्ष तक होना अनिवार्य है. इस रोजगार मेले में 17 कंपनियां शामिल हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- एक और 12th फेल: झटका लगने के बाद आयी अकल, पढ़िए मंजीत की कहानी, इजरायल में वैज्ञानिक

नोट करें तारीख
पहला रोजगार मेला 9 फरवरी को बिधनू ब्लॉक में लगाया जा रहा है. इसके बाद 10 फरवरी को घाटमपुर ब्लॉक में मेला लगेगा. 12 फरवरी को पतारा ब्लॉक में रोजगार मेला लगाया जा रहा है. 13 फरवरी को सरसौल में रोजगार मेला होगा.

ऐसे करें आवेदन
आवेदकों को रोजगार मेला स्थल पर जाकर फॉर्म भरना होंगे. छात्र-छात्राओं को अपने सारे शैक्षणिक दस्तावेज की ओरिजनल और एक फोटो कॉपी सेट लेकर आना होगा. इसके साथ ही फोटो और पहचान पत्र भी जरूरी है. आवेदन करने के बाद छात्र-छात्राओं का इंटरव्यू लिया जाएगा. उसके बाद उनका सलेक्शन होगा.

Tags: Employment News, Employment opportunity, Government jobs, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *