बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, जनवरी में इतने दिन लगेगा रोजगार मेला, ऐसे करें अप्लाई

सौरव पाल/मथुरा : अगर आप बेरोजगार हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, जिला प्रशासन की तरफ इस पूरे महीने मथुरा के अलग-अलग कॉलेजों में युवाओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. जिसमें सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवाओं को रोजगार का मौका मिलेगा.उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर 4 जनवरी से 30 जनवरी तक प्रत्येक विकास रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा

कौशल विकास मिशन के जिला समन्वयक रामेन्द्र कुमार ने बताया कि मथुरा के युवाओं के लिए इस पूरे महीने में जिले के सभी विकास खंडों के आधार पर जनवरी महीने में करीब 10 रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा. जिससे जिले के युवाओं को रोजगार के कई अवसर मिलेंगे. इस रोजगार मेला में कई कंपनियां भाग लेंगी. इस मेले में 18 से 35 वर्ष वाले लोग अप्लाई कर सकते हैं.

इन लोगों को मिलेगा मौका
इन रोजगार मेलों का आयोजन भारत सरकार की दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के अंतर्गत किया जा रहा है. इन रोजगार मेलों में 10वीं , 12वीं , आईटीआई , स्नातक पास लोगों को वरीयता दी जायेगी. इसके अलावा अन्य क्षेत्रों के युवाओं को भी अवसर दिये जाएंगे. रोजगार मेले में अप्लाई करने वाले लोगों को अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और रिज्यूम के साथ अन्य आवश्यक दस्तावेज लाने होंगे.

कहां और कब लगेगा रोजगार मेला
4 जनवरी – राजकीय ITI कॉलेज, नंदगांव
6 जनवरी – राजकीय ITI कॉलेज, गोवर्धन
9 जनवरी – राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, फरह
11 जनवरी – नवल किशोर कॉलेज, करनपुर चौराहा, फरह
16 जनवरी – विकास खंड कार्यालय, चौमुंहा
20 जनवरी – भारतीय इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग सेंटर, राया
23 जनवरी – राजकीय आईटीआई कॉलेज, वृंदावन
27 जनवरी – लोकमणी महाविद्यालय, नौहझील
30 जनवरी – मां कामख्या प्राइवेट ITI कॉलेज, मांट

Tags: Job and career, Local18, Mathura news, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *