बेतिया से अयोध्या के लिए इस दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और रूट चार्ट

आशीष कुमार/पश्चिम चम्पारण. चम्पारण वासियों के लिए अब अयोध्या धाम की यात्रा बेहद आसान होने वाली है. दरअसल, रामलाल के दर्शन करने के लिए बेतिया से कटरा-अयोध्या के लिए स्पेशल आस्था ट्रेन 28 फरवरी को खुलेगी. इस संदर्भ में कार्यालय अधीक्षक निकेत कुमार एवं सहायक मंडल यांत्रिक अभियंता समस्तीपुर अवनीश कुमार ने बताया कि इस ट्रेन की बुकिंग आईआरसीटीसी द्वारा कराई जा रही है. यह ट्रेन रात्रि 11:30 बजे बेतिया से खुलेगी, जो अगले दिन सुबह 8: 30 बजे कटरा अयोध्या पहुंचेगी. इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्री अयोध्या धाम के दर्शन कर 01 मार्च को पुनः बेतिया लौट आएंगे.

ट्रेन में मिलेगी बेहतर सुविधाएं
विभाग के अधिकारियों की मानें तो यह ट्रेन यात्री सुविधाओं से लैस है. ट्रेन में कुल 20 स्लीपर बोगियां हैं. प्रत्येक यात्रियों को एक-एक चादर, तकिया और कंबल उपलब्ध कराया जाएगा. ट्रेन में रेड कलर का दर्रा सॉफ्ट मैट बिछा हुआ है और सभी प्रसाधनों में मैट लगे हुए हैं. अच्छी बात यह है कि भगवान रामलला का दर्शन करने के बाद इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को पुनः बेतिया लाया जाएगा. बता दें कि बेतिया से कुल 1344 यात्री आस्था ट्रेन से रवाना होंगे.

पुनः शुरू हुआ ट्रेनों का परिचालन
बता दें कि मुजफ्फरपुर-मोतिहारी-नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर चमुआ और महवल-मोतीपुर-पिपराहा के बीच डबल लाइन की कमिशनिंग का काम पूरा हो चुका है. काम को लेकर इस रूट पर चलने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस सहित 22 मेल-एक्सप्रेस और 16 पैसेंजर ट्रेनों के मार्ग बदल दिए गए थे. जिनका परिचालन इस रूट पर रविवार से पुनः शुरू किया जा चुका है. मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर 15215-16 इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन भी सोमवार से शुरू हो चुका है.

हाथ में हथकड़ी और जुबां पर दर्द, 30 साल पुराने केस में जेल जा रहे कैदी ने गाया- मेरे दर्द-ए-दिल की दवा…

खास बात यह है कि मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस, हावड़ा-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस, गोरखपुर-कोलकता एक्सप्रेस, रक्सौल-आनंद विहार, रक्सौल-एलटीटी, सहरसा-आनंद विहार सहित 22 ट्रेनें अब नियमित रूट पर ही चलेगी.

Tags: Ayodhya News, Bihar News, Champaran news, Indian Railways, Ram Mandir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *