बेटी ने कहा-पापा को दे दो टिकट, इस तरह बालाघाट सीट पर बदल गया बीजेपी प्रत्याशी

रिपोर्ट-श्रीनिवास चौधरी

बालाघाट. बालाघाट विधानसभा सीट से अब गौरीशंकर बिसेन ही चुनाव लड़ेंगे. वो बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे. बीजेपी ने उनकी जगह इस बार उनकी बेटी मौसम बिसेन को टिकट दिया था. लेकिन अब बिसेन ही चुनाव मैदान में उतर आए हैं. पार्टी ने इस सीट से गौरीशंकर बिसेन की बेटी मौसम को टिकट दिया था.

बालाघाट विधानसभा सीट से बीजेपी के कद्दावर नेता गौरीशंकर बिसेन ही बीजेपी के प्रत्याशी होंगे. बीजेपी ने बिसेन को अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है. उन्होंने आज बालाघाट में ए बी फॉर्म नामांकन के साथ जमा कर दिया. उनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ थी. बिसेन जुलूस की शक्ल में नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे.

ये रहा घटनाक्रम
बालाघाट विधानसभा सीट को लेकर लंबे समय से कश्मकश बनी हुई थी. इस सीट से बीजेपी के वरिष्ठ और असंतुष्ट हो चुके नेता गौरीशंकर बिसेन ही दावा ठोक रहे थे. लेकिन बीजेपी इस बार उन्हें टिकट देने के मूड में नहीं थी. बताया जा रहा था कि इससे नाराज बिसेन कांग्रेस के संपर्क में थे. उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें लगायी जा रही थीं. बीजेपी ने उनका असंतोष थामने के लिए बिसेन की बेटी मौसम को टिकट दे दिया था. लेकिन गौरीशंकर समर्थक और बीजेपी कार्यकर्ता बेटी के बजाए पिता को ही टिकट देने की मांग पर अड़े थे.

ये भी पढ़ें- बेटी ने कर दिया पिता काMP Elections : कांग्रेस का बुजुर्गों से निशुल्क इलाज का वादा, कमलनाथ ने इंदौर में किया रोड शो


समर्थन
हालात को देखते हुए खुद मौसम बिसेन ने भी पार्टी से टिकट बदलने की मांग की थी. उन्होंने इसकी वजह व्यक्तिगत और सेहत बतायी थी. आज मौसम बिसेन ने कहा मैंने पार्टी से आग्रह किया था कि गौरीशंकर बिसेन को ही टिकट दे दिया जाए जिसे पार्टी ने मान लिया है. कुछ दिन पहले गौरीशंकर बिसेन ने अपना नामांकन दाखिल भी कर दिया था, उस समय मौसम की तबियत खराब होने का हवाला दिया गया था. लेकिन अब बीजेपी का कौन होगा प्रत्याशी इसे लेकर जारी संशय समाप्त हो गया था.

Tags: Balaghat S12p15, Bjp madhya pradesh, Madhya Pradesh Assembly Elections 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *