बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में बैग में रखा बम फटा, 9 लोग घायल

विस्‍फोट के बाद पुलिस ने कहा था कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि रामेश्‍वरम कैफे विस्‍फोट (Rameshwaram Cafe Blast) का कारण क्‍या था. विस्‍फोट के बाद आतंकवाद रोधी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), बम निरोधक दस्ते और फोरेंसिक टीम के कैफे पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि कैफे पर हमले में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का इस्तेमाल किया गया.

सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा, “जानकारी है कि दोपहर करीब 12.30 बजे एक विस्फोट हुआ. वहां एक बैग था. जांच जारी है… मुझे पता चल रहा है कि यह एक आईईडी था.”

इससे पहले, कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वर ने कहा, “कैफे में एक ब्लास्ट हुआ है, ये ब्लास्ट कैसे हुआ, किसी ने किया या कोई घटना हुई, इस बात की जांच के लिए पुलिस की टीम, एफएसएल की टीम मौके पर जांच कर रही है.  डीजीपी और पुलिस कमिश्नर ने भी स्पॉट पर जाकर जांच की है. मौके से मिले साक्ष्यों की जांच के बाद इस घटना के बारे में कुछ कहा जा सकेगा. इस धमाके में कुल 9 लोग घायल हुए हैं, कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं है. मैं भी आज या कल सुबह वहां जाऊंगा, इस ब्लास्ट में आईईडी का इस्तेमाल हुआ है या नहीं ये अभी जांच का विषय है. कुछ लोगों को कहते हुए सुना गया है कि इसमें आईईडी का इस्तेमाल हुआ है, ये भी सुनने में आ रहा है कि किसी ने कोई बैग वहां पर रखा फिर ये घटना हुई, इन सबकी जांच की जा रही है. पुलिस महकमा पूरी तरह से मामले की जांच में जुटा है, जल्द ही बाकी बातें साफ हो जाएंगी.”

भाजपा के बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने एक्स पर अपनी एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने कैफे मालिक से बात की कि विस्फोट का कारण क्या हो सकता है. उन्‍होंने लिखा, “रामेश्वरम कैफे के संस्थापक नागराज से उनके रेस्तरां में विस्फोट के बारे में बात की. उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट एक ग्राहक द्वारा छोड़े गए बैग के कारण हुआ, न कि किसी सिलेंडर विस्फोट के कारण. उनका एक कर्मचारी घायल हो गया है. यह बम धमाके का स्पष्ट मामला प्रतीत होता है. बेंगलुरु मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से स्पष्ट जवाब की मांग करता है.” 

विस्‍फोट में घायल सभी नौ लोगों का इलाज ब्रुकफील्ड अस्पताल में किया जा रहा है. कर्नाटक पुलिस प्रमुख के मुताबिक, सभी खतरे से बाहर हैं. 

ये भी पढ़ें :

* पिछले 2 साल में देश के 8 टॉप शहरों में 20% तक बढ़े घरों के दाम, मजबूत मांग के चलते आई तेजी: रिपोर्ट

* बेंगलुरु की दुकानों के लिए ‘60% कन्नड़’ नियम की समय सीमा 2 हफ्ते और बढ़ाई गई

* “गंदे कपड़ों” की वजह से किसान को बेंगलुरु मेट्रो में चढ़ने से रोका, मानवाधिकार आयोग ने नोटिस जारी कर मांगी रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *