बुलडोजर एक्शन पर सियासत, भूपेश ने उठाए सवाल, CM बोले- आपत्ति है तो…

रायपुर. कवर्धा के लालपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी के अवैध निर्माण को प्रशासन की टीम ने तोड़ दिया. अब इस कार्रवाई को लेकर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. सूबे के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री दोनों ने इस बुलडोजर एक्शन पर बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि जिनके भी मकान टूट रहे हैं वह अवैध निर्माण है. उनकी खुद की जमीन नहीं है. अगर कोई आपत्ति है तो उनके लिए कोर्ट का दरवाजा खुला है. तो वहीं अब इस मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सरकार को घेरने की कोशिश की है.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कोई भी कार्रवाई संविधान के अनुसार होनी चाहिए. न्याय करना न्यायपालिका का काम है. तो वहीं राशनकार्ड नवीनीकरण पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसा. उन्होंने कहा, ‘ सरकार जो चाहे वो बदल लें. राशनकार्ड बदल लें, फोटो बदल लें. सरकार लेकिन काम करे.

धान खरीदी पर बड़ा बयान

धान खरीदी के 130 लाख मैट्रिक टन के लक्ष्य पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी 3-4 दिन बचे हैं. किसानों का रजिस्ट्रेशन तो ज्यादा हुआ है, धान कम बेचे हैं. तो किसान अगर धान नहीं बेच पाए हैं तो स्थिति देखनी पड़ेगी. तिथि बढ़ानी चाहिए अगर किसान धान नहीं बेच पाए हैं.

कवर्धा में हुए बुलडोजर एक्शन पर सियासत, भूपेश बघेल ने उठाए सवाल, CM साय बोले- आपत्ति है तो जाएं कोर्ट

ये भी पढ़ें: PHOTOS: छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय सरकार का बुलडोजर एक्शन, लालपुर हत्याकांड के मास्टर माइंड का टूटा दुकान

तो वहीं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि 1 लाख 30 हजार मीट्रिक टन धान खरीदी का जो लक्ष्य था, वह 31 जनवरी तक पूरा हो जाएगा. उसके बाद भी अगर किसानों की मांग आएगी, किसान अगर धान नहीं बेच पाए होंगे तो सरकार समय बढ़ाने पर जरूर विचार करेगी.

Tags: Bhupesh Baghel, CG News, Kawardha news, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *