बुरहानपुर से टैक्सी लेकर जाएंगे अयोध्या, तो लगेगा 11000 रुपए का डीजल

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले से यदि आप अयोध्या राम मंदिर जाना चाहते हो तो आपके लिए यह खबर बहुत जरूरी है. हम आपको आज अयोध्या राम मंदिर तक जाने का रूट बताने जा रहे हैं. आपको यदि बुरहानपुर से बस कार और मोटरसाइकिल से अयोध्या राम मंदिर जाना है तो आपको सबसे पहले बुरहानपुर खंडवा हरदा होशंगाबाद जबलपुर मय्यर सतना चित्रकूट इलाहाबाद से आप अयोध्या पहुंचेंगे. आपको बस से जाने में 3 दिन लगेंगे. कार से यदि आप जा रहे हैं तो आपको दो दिन लगेंगे. यदि मोटरसाइकिल से आप जाना चाहते हो तो आपको दो दिन लगेंगे. बुरहानपुर से अयोध्या राम मंदिर की दूरी करीब 1100 किलोमीटर की है.

लोकल 18 की टीम ने पंकज टूर एवं ट्रैवल्स का संचालन करने वाले विट्ठल महाजन ने कहा कि  हमारे द्वारा बुरहानपुर से अयोध्या श्री राम मंदिर तक बस से ले जाया जाता है. टू व्हीलर से यदि आप जाते हो तो आपके करीब 6500 रुपए लगेंगे. कार से यदि जाते हो तो आपको 11000 रुपए का डीजल लगेगा. यदि आप बस से रहना खाना की सुविधा के तहत एक वक्ति जाता हे तो उसे करीब 7000 रुपए  लगेंगे. यदि किसी को भी जाना है तो इनके हेल्पलाइन 76977 59999 नंबर पर आप संपर्क कर सकते हैं.

इन ट्रेनों के माध्यम से सीधे पहुंच सकते हो अयोध्या
बुरहानपुर से यदि आपको ट्रेन के माध्यम से डायरेक्ट अयोध्या जाना है तो बुरहानपुर से तुलसी एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन अयोध्या जाती है. दोपहर में 1:25 मिनट पर बुरहानपुर से यह ट्रेन अयोध्या के लिए निकलती है. रविवार और मंगलवार को आप इस ट्रेन से जा सकते हैं. स्लीपर का किराया आपको 565 लगेगा. थर्ड एसी का 1490 रुपए लगेगा और सेकंड एसी का 2120 लगेगा. इस ट्रेन के माध्यम से आप 23 घंटे में पहुंचेंगे. तो वही साकेत एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन डायरेक्ट अयोध्या जाती है.बुरहानपुर रेलवे स्टेशन से दोपहर 2:00 बजे यह ट्रेन है. बुधवार और शनिवार को इस ट्रेन से आप अयोध्या जा सकते हो. स्लीपर का किराया आपको 520 रुपए लगेगा. थर्ड एसी का किराया आपको 1365 रुपए लगेगा. सेकंड एसी का किराया आपको 1940 रुपए लगेगा. आप इस ट्रेन के माध्यम से 18 घंटे में अयोध्या पहुंच सकते हो.

Tags: Hindi news, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *