बुरहानपुर का सबसे सस्ता ड्राई फ्रूट बाजार, महाराष्ट्र से खरीदने आते हैं लोग

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के इकबाल चौक क्षेत्र में जिले का सबसे सस्ता ड्राई फ्रूट बाजार है. इस बाजार में आधा दर्जन से अधिक दुकाने लगती हैं. यहां पर जिले के साथ महाराष्ट्र के एक दर्जन से अधिक गांव के लोग भी खरीदी करने के लिए आते हैं. यहां पर काजू बादाम इतने कम दाम में मिलते हैं कि लोग यहीं से खरीदना पसंद करते हैं. बड़े मॉल और बड़ी दुकानों पर मिलने वाले काजू बादाम और ड्राई फ्रूट का रेट दो गुना होता है. यहां पर आधे दाम में मिलते हैं. इस बाजार में सबसे अधिक खुले ड्राई फूड बिकते हैं.

जब लोकल 18 की टीम ने ड्राई फ्रूट व्यापारी अब्दुल सादिक से बात की तो उन्होंने बताया कि यह जिले का सबसे सस्ता ड्राई फ्रूट बाजार है. इस बाजार में महाराष्ट्र के लोग भी खरीदी करने के लिए आते हैं. यहां पर बड़े मॉल पर मिलने वाले काजू बादाम के जो दाम होते हैं. उस से आधे दाम पर ड्राई फ्रूट बेचा जाता है. इस बाजार में आधा दर्जन से अधिक दुकानें हैं, जो सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खुली रहती है.

महाराष्ट्र के लोग यहां से करते हैं खरीदी
महाराष्ट्र के एक दर्जन गांवों के लोग इसी बाजार से खरीदी करते हैं. इसमें रावेर, सावदा, फेजपुर, भुसावल, निंभोरा, जलगांव, मुक्ताईनगर, एदलाबाद, धारणी, वागोदा, अंतुर्ली, के लोग यहीं पर खरीदी करने आते हैं.

यहां मिलते हैं एक दर्जन से ज्यादा वैरायटी के ड्राई फ्रूट
इस बाजार में एक दर्जन से अधिक वैरायटी के ड्राई फ्रूट मिलते हैं. काजू 660 रुपए किलो, बादाम 620 रुपए किलो, अंजीर 1200 रुपए किलो, किशमिश 240 रुपए किलो खारक 300 रुपए किलो, खोपरा 140 रुपए किलो,पिस्ता 1200 रुपए किलो, मखाना 750रुपए किलो,अखरोट 1100 रुपए किलो, मगज 1200 रुपए किलो बिकते हैं.

Tags: Latest hindi news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *