बुंदेली कलाकारों को मंच देने के लिए बॉलीवुड अभिनेता ने खोला प्रोडक्शन हाउस

अनुज गौतम / सागर. बुंदेलखंड की प्रतिभाओं को मंच देने के लिए और बुंदेली बोली को प्रमोट करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता ने प्रोडक्शन हाउस खोल लिया है. बाकायदा लंबी प्लानिंग के बाद उन्होंने ओरिजिनल कहानियों पर बेस्ड क्राइम स्टोरी की शूटिंग शुरू भी कर दी है. इस वेब सीरीज में उन्होंने 70 से 75 सभी लोकल कलाकारों को ही इसमें मौका दिया है. सागर शहर और उसके आसपास की 100 से ज्यादा लोकेशन पर इसकी शूटिंग की जा रही है. जल्द ही स्टोरी का काम पूरा होने के बाद इनको रिलीज किया जाएगा.

बॉलीवुड अभिनेता इश्तियाक खान ने अपना प्रोडक्शन हाउस “कृपया ध्यान दीजिए” बनाया है. उनके साथ में गुजरात से दक्षिण छारा, अश्विनी शिधवानी पार्टनर हैं. वही समाज में होने वाली छोटी-छोटी गलतियां या जानबूझकर ऐसी गलतियां की जाती हैं कि इसे कुछ नहीं होगा वही आगे जाकर बड़े-बड़े अपराधों की वजह बन जाती हैं. कई बार हत्या और उसके बाद दो-चार हत्याएं तक हो जाती हैं. ऐसे में लोगों को इसके माध्यम से जागरूक करने के लिए 12 एपिसोड की वेब सीरीज बनाई जा रही है. बुंदेली बोली में बुंदेली अंदाज में इन कहानियों को शूट किया जा रहा है. क्राइम पेट्रोल सावधान इंडिया और सीआईडी जिस तरह से अलग-अलग अंदाज में अपनी कहानी कहते हैं. इस तरह बुंदेली क्राइम फाइल भी अलग अंदाज में होगी उन्होंने बताया कि इसको यूट्यूब चैनल पर भी रिलीज किया जाएगा जिसका नाम “धतूरा” दिया गया है इसके साथ टैगलाइन है “धतूरा अब खाईये नहीं देखिए भी”.

अलग अंदाज में आएगी बुंदेली क्राइम फाइल
इश्तियाक खान बताते हैं कि इस बुंदेली क्राइम फाइल को बनाने के लिए उनकी टीम ने काफी लंबी रिसर्च की है. इसमें ओरिजिनल बेस्ड कहानियां को लिया गया है. ऐसे में जो लोग पीड़ित हैं या जिनका शोषण हुआ है. उनसे काफी लंबी चर्चाएं हुई उनके साथ क्या हुआ कैसे हुआ रिकॉर्डिंग की गई और फिर उसी के आधार पर स्क्रिप्ट तैयार हुई है. इसमें सीधा और साफ संदेश यही दिया जाएगा की जानबूझकर कोई भी गलती नहीं करनी चाहिए.

40 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके इश्तियाक
दरअसल बॉलीवुड अभिनेता इश्तियाक खान 40 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. जिसमें खिलाड़ी अक्षय कुमार सलमान खान ,शाहरुख खान,अमिताभ बच्चन, पंकज त्रिपाठी,संजय मिश्रा सहित कई अन्य जाने-माने कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की है. छोटे पर्दे और विज्ञापन में भी खूब काम किया है. इश्तियाक बुंदेलखंड के पन्ना जिले से आते हैं और उन्होंने अपने रंगमंच की शुरुआत सागर के अन्वेषण थिएटर ग्रुप से की थी. वे अपनी मिट्टी और अपने क्षेत्र को सभी के सामने लाना चाहते हैं. इसलिए स्वतंत्र रूप से यह काम कर रहे हैं. क्राईम वेब सीरीज के बाद भी और भी कहानी लाने वाले हैं जिनकी तैयारी चल रही है.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Local18, Madhya pradesh news, Sagar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *