बुंदेलखंड को मिली पहली वंदे भारत की सौगात, उद्योगों के साथ पर्यटन को मिलेगा बूस्ट

शाश्वत सिंह/झांसी : झांसी को एक नए वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिली है. भारतीय रेलवे ने दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और खजुराहो के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इस ट्रेन का स्टॉपेज झांसी और ललितपुर में भी होगा. पीएम मोदी ने आज बुंदेलखंड की पहली वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर खजुराहो रेलवे स्टेशन से रवाना किया. यह उद्घाटन स्पेशल ट्रेन झांसी रेल मंडल के कई स्टेशनों पर रुकेगी.

वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों और ढोल -नगाड़ो के साथ स्वागत किया गया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा, स्थानीय सांसद अनुराग शर्मा, डीआरएम दीपक कुमार सिन्हा सहित स्थानीय लोग और रेलवे के अफसर व कर्मचारी मौजूद रहे. यह ट्रेन पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही उद्योग को भी बढ़ावा देगी. अभी तक खजुराहो जाने वाले पर्यटकों को झांसी स्टेशन पर उतरकर टैक्सी या बस के सहारे जाना पड़ता था. अब पर्यटक सीधे खजुराहो पहुंच सकेंगे.

वंदे भारत से होंगे ये फायदे 
झांसी-ललितपुर के सांसद अनुराग शर्मा ने बताया कि बुंदेलखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस मिली है. केसरिया रंग की इस ट्रेन से बुंदेलखंड के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. इसके साथ ही झांसी और ललितपुर में उद्योग को बढ़ावा देने में इस ट्रेन की अहम भूमिका होगी. ट्रेन का टाइम उद्योग से जुड़े लोगों के लिए सटीक है. अब झांसी से दिल्ली जाने के लिए राजधानी, शताब्दी, गतिमान समेत दो वंदे भारत उपल्ब्ध हैं.

Tags: Jhansi news, Local18, New train, Uttar Pradesh New Train, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *