बीपीएससी टीआरई 3 के लिए कब आएगा एडमिट कार्ड? कहां से करें डाउनलोड?

BPSC TRE 3 Admit Card 2024 Date: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर अहम खबर है. गौरतलब है कि बिहार लोक सेवा आयोग, बीपीएससी 2 चरणों की शिक्षक भर्ती परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित कराने के बाद अब तीसरे चरण की परीक्षा के लिए तैयार है. बीपीएससी टीआरई 3 परीक्षा तिथि पहले ही घोषित की जा चुकी हैं, जिसके अनुसार भर्ती परीक्षा का आयोजन 15 एवं 16 मार्च को कराया जाएगा. भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अब इसके एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है.

बता दें कि बीपीएससी ने टीआरई 3 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करने की आधिकारिक तिथि घोषित नहीं की है, लेकिन आमतौर पर परीक्षा से 7 से 10 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाते हैं. ऐसे में बीपीएससी टीआरई 3 एडमिट कार्ड भी 5 से 8 मार्च के बीच रिलीज किया जा सकता है. इसकी आधिकारिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना चाहिए.

KVS Teacher Recruitment 2024: केन्द्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा टीचर बनने का मौका, PGT, TGT, PRT समेत इन पदों पर भर्ती

कहां से करें डाउनलोड
बता दें कि बीपीएससी टीआरई 3 शिक्षक परीक्षा का एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर रिलीज किया जाएगा. इसके बाद उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर अपने लॉगइन डिटेल का उपयोग कर प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा. एडमिट कार्ड में अभ्यर्थियों का नाम, रोल नंबर, जन्म तिथि, माता-पिता का नाम, आवेदन क्रमांक, परीक्षा तिथि, समय, शहर, केन्द्र कोड, निर्देश आदि जानकारी उपलब्ध होगी. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि एक बार एडमिट कार्ड मिलने के बाद उसमें दी गई जानकारी को अच्छे से चेक कर लें और किसी भी प्रकार की गलती पाए जाने पर उसे तुरंत सही करा लें, अन्यथा परीक्षा के दिन उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

RFCL Recruitment 2024: बिना परीक्षा मिल रही है 12 लाख पैकेज वाली सरकारी नौकरी, BSc, BTech, MBA समेत इनके लिए मौका

Tags: Bihar Teacher, BPSC, BPSC exam

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *