बीजेपी की राह पर रालोद… युवाओं को साधने के लिए बनाया ये खास प्लान

हाइलाइट्स

राष्ट्रीय लोकदल अब नए वर्ष में युवा संसद का आयोजन करेगी
युवा संसद में रालोद मुखिया जयंत चौधरी भी हिस्सा लेंगे

मेरठ. अब युवाओं को लुभाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल ने नए अंदाज़ में कमर कसी है. राष्ट्रीय लोकदल अब नए वर्ष में युवा संसद का आयोजन करेगी. युवा संसद में रालोद मुखिया जयंत चौधरी भी हिस्सा लेंगे. आगामी 7 जनवरी को पश्चिमी यूपी के मेरठ में युवाओं के साथ जयंत चौधरी सीधा संवाद करेंगे.
मेऱठ पहुंचे युवा राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदन चौहान ने बताया कि युवाओं को जोड़ने के लिए मेरठ में बड़ा कार्यक्रम नए वर्ष के पहले सप्ताह में होगा. आगामी 7 जनवरी को युवा संसद का आयोजन होगा.

7 जनवरी को रालोद मुखिया जयंत चौधरी युवाओं से सीधा संवाद करेंगे. इस दौरान युवाओं के तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी. चाहे वो बेरोज़गारी हो. इम्तिहान का समय पर न होना हो. छात्रसंघ चुनाव. अग्निवीर सहित तमाम मुद्दों पर विचार होगा. उन्होंने कहा कि युवा संसद एक बड़ा संदेश देगी. चंदन चौहान ने कहा कि गन्ने का समर्थन मूल्य 23 दिसम्बर तक सरकार घोषित करे, नहीं तो लखनऊ में सरकार को घेरने का काम करेंगे.

वहीं दूसरी तरफ रालोद का महिला विंग भी सक्रिय है. रालोद महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीषा अहलावत का कहना है कि नारी शक्ति संगठन महिला प्रकोष्ठ का नाम है. हर ज़िले में महिलाओं का संघठन खड़ा करना उद्देश्य है. ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करना ही प्रकोष्ठ का लक्ष्य है. महिला किसान और युवाओं पर फोकस रालोद की इस राजनीति को लेकर लोग कहने लगे हैं कि अब राष्ट्रीय लोकदल भी भारतीय जनता पार्टी के पदचिन्हों पर चल पड़ी है. क्योंकि बीजेपी चार जातियों में युवाओं महिलाओं और किसानों का ज़िक्र करती है. ऐसे में रालोद भी अब युवा महिला किसान केंद्रित सियासत पर ज़ोर आजमाइश कर रही है. मिशन 2024 को लेकर सभी राजनीति पार्टियां अपने-अपने दांव चलने में जुटी हुई हैं. ऐसे में किसका दांव सटीक बैठेगा? राजनीति का ऊंट कौन सी करवट बैठेगा, ये आने वाले नए साल में पता चलेगा.

Tags: Jayant Chaudhary, Meerut news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *