बीजापुर: सुरक्षाबल और नक्सलियों में मुठभेड़, 3 IED ब्लास्ट, हो रही है गोलीबारी

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ होने की खबर है. नक्सलियों ने इलाके में 3 आईईडी ब्लास्ट भी किए हैं, जिसमें एक जवान घायल हुआ है. यह मुठभेड़ बीजापुर के जांगला थाने के पोटेनार के जंगल में चल रही है. दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हो रही है.

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जबकि छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों ने नक्सल विरोध अभियान में तेजी ला दी है और इसके नतीजे भी सामने आने लगे हैं. एक तरफ जहां 11 नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई है, वहीं नक्सलियों के स्मारक को भी ढहा दिया गया है.

राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद नक्सली गतिविधियों में तेजी आ गई थी, सत्ता में हुए बदलाव के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जवानों की शहादत को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान तेज करने के निर्देश दिए.

उसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान चलाया है और उसके चलते नक्सलियों की तलाश तेज की गई है. नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत बस्तर अंचल के सुदूर इलाकों में एरिया डामिनेशन और काम्बिंग शुरू कर दी गई है. बड़े पैमाने पर सर्चिंग की जा रही है.

इसी सिलसिले में सुकमा जिले के सलातोंग गांव के मध्य नक्सलियों द्वारा बनाया गया विशालकाय स्मारक पुलिस के जवानों की मौजूदगी में ध्वस्त कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण के निर्देशन में एएसपी नक्सल ऑपरेशन प्रभात कुमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस जवान सलातोंग गांव पहुंचे और गांव के बीच बने नक्सली स्मारक को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त कर दिया. पूरे जिले में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

वहीं दूसरी ओर पुलिस एवं केन्द्रीय बलों के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से शुरू हुए सर्चिंग अभियान में भी बड़ी सफलता मिली है. दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में 11 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. यह सभी बड़ी वारदातों में शामिल रहे हैं.

Tags: Naxal, Naxal attack

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *