बिहार होमगार्ड बहाली की प्रक्रिया में 8500 अभ्यर्थी लेंगे भाग! जानिए कब एग्जाम

मनीष कुमार/कटिहार. कटिहार के बीएमपी 7 मैदान में होमगार्ड के बहाली की प्रक्रिया को लेकर तमाम तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. इस बहाली में लगभग 8500 अभ्यर्थी भाग लेंगे. बता दे की यह बहाली प्रक्रिया 3 दिसंबर तक जारी रहेगी. जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ तमाम व्यवस्था पर तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. इस बार सबसे खास बात यह है कि पूरी प्रक्रिया में लगभग डिजिटल तरीका इस्तेमाल किया जा रहा है.

इसकी जानकारी देते हुए कटिहार के जिला अधिकारी रवि प्रकाश ने भी बताया कि गृहरक्षक की जो शारीरिक दक्षता परीक्षा होने जा रही है, उसको लेकर कई तरह के डिजिटल तरीका अपनाया गया है. जिससे कि एक स्वच्छ शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी.

यहां के अभ्यर्थी लेंगे भाग
पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने भी बताया कि इस शारीरिक दक्षता परीक्षा में किसी भी तरह की कोई अनियमित होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि तमाम तैयारी पूरी कर ली गई है. बताते चले की इस शारीरिक दक्षता परीक्षा में बरारी,कटिहार ग्रामीण, प्राणपुर, समेली, कटिहार शहरी, डंडखोरा, हसनगंज,मनसाही, कोढ़ा,बलरामपुर,कदवा,कुर्सेला, बारसोई, मनिहारी, फलका आजमनगर एवं अहमदाबाद के अभ्यर्थी भाग लेंगे.

अलग-अलग प्रखंडों के लिए अलग-अलग तिथि की हुई है घोषणा
गृहरक्षक के शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए अलग-अलग प्रखंड के लिए अलग-अलग तिथि घोषित की गई हैं. जिसमें की 27/11/2023 को बरारी, 28/11/2023 को कटिहार ग्रामीण,प्राणपुर,समेली 29/11/2023 को कटिहार शहरी,डंडखोरा,हसनगंज 30/11/2023 को मनसाही, कोढ़ा,बलरामपुर 01/12/2023 को कदवा,कुर्सेला,बारसोई 02/12/2023 को मनिहारी 03/12/2023 को फलका, आजमनगर,अमदाबाद के अभ्यर्थी भाग लेंगे.

हाथ में हथकड़ी, साथ में पुलिस…BPSC टीचर का नियुक्ति-पत्र लेने जेल से पहुंचा अभ्यर्थी

कटिहार के जिलाधिकारी रवि प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने स्वयं स्थल का जायजा लेते हुए शारीरिक दक्षता परीक्षा को लेकर की गई तमाम तैयारियां का बारीकी से जांच की. जो भी कमी पाई गई उसे जल्द से जल्द दूर करने का भी निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया.

Tags: Bihar News, Bihar police, Katihar news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *