बिहार : सिविल कोर्ट में केस की बहस करते हुए वकील को आया हार्ट अटैक, तोड़ दिया दम 

हाइलाइट्स

वरिष्ठ अधिवक्ता के निधन के बाद वकीलों ने न्यायिक कार्य से खुद को किया अलग.
शोक में डूबे जिलाभर के अधिवक्ता, जिला विधिक संघ ने जताया शोक, दी श्रद्धांजलि.
वरिष्ठ डॉक्टर को भी आया हार्ट अटैक, रेफर किया गया, दिल्ली में चल रहा इलाज.

गोपालगंज. देशभर में हार्ट अटैक के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. आम से लेकर खास हार्ट अटैक के शिकार हो रहे हैं. कब कहां, किसकी मौत हो जाए, कोई नहीं जानता. ताजा मामला गोपालगंज का है, यहां सिविल कोर्ट में मुकदमे की पैरवी की दौरान एक वरिष्ठ अधिवक्ता को दिल का दौरा आया और देखते ही देखते उनकी मौत हो गयी. मृत अधिवक्ता की पहचान कुचायकोट प्रखंड के बंगरा निवासी कामेश्वर तिवारी के पुत्र दिलीप कुमार त्रिपाठी के रूप में हुई है. घटना के बाद सभी अधिवक्ता शोक में डूब गये.

एसीजेएम-4 की कोर्ट में चल रही थी बहस : सिविल कोर्ट के पूर्व मुख्य लोक अभियोजक सह वरिष्ठ अधिवक्ता रामनाथ साहू ने बताया कि अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चतुर्थ सैफाली नारायण के यहां अधिवक्ता दिलीप कुमार त्रिपाठी एक केस में पैरवी कर रहे थे. अचानक से चक्कर आया और गिर गये. अधिवक्ता साथी और न्यायालय के कर्मी उठाये और आनन-फानन में सदर अस्पताल में लेकर गये, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

शोक जताकर न्यायिक कार्य से अलग रहे
जिला विधिक संघ के अंकेक्षण रवि प्रकाश मणि त्रिपाठी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही जिला विधिक संघ के तमाम पदाधिकारी पहुंच गये और मृत अधिवक्ता के परिजनों को सूचित कर बुलाया गया. पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव कुचायकोट के बंगरा गांव में भेजा गया. जिला विधिक संघ की ओर से शोक सभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि दी गयी, इसके बाद सभी अधिवक्ता शनिवार को न्यायिक कार्य से बाहर हो गये.

वरिष्ठ डॉक्टर को भी आया हार्ट अटैक
गोपालगंज में एक वरिष्ठ डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग से एसीएमओ के पद से वीआरस चिकित्सक डॉ जसमुद्दिन को भी हार्ट अटैक आया है. चिकित्सक को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया है. परिवार वालों के मुताबिक, फिलहाल स्थिति में सुधार हो रहा है. सोमवार को हार्ट ब्लॉकेज का ऑपरेशन होना है. चिकित्सक को अटैक आने की खबर मिलते ही सगे-संबंधी और उनके जाननेवाले लोग परेशान दिखे. वहीं, कई जगह पर उनकी सलामती के लिए दुआ और पूजा-अर्चना भी हुई.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Heart attack, Heart Disease

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *