बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे फेज की तैयारी शुरू, इस दिन से भरे जाएंगे फॉर्म

BPSC Teacher Recruitment 2023: बिहार सरकार में शिक्षक की नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन मौका है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) दूसरे चरण के तहत उम्मीदवारों की भर्ती करने जा रहा है, जिसके लिए आयोग ने एक नया नोटिस जारी किया है. पंजीकरण का दूसरा चरण 03 नवंबर से शुरू होगा और यह प्रक्रिया 14 नवंबर, 2023 तक जारी रहेगी. रिक्तियां माध्यमिक विद्यालय (कक्षा 6-8) और उच्च माध्यमिक (कक्षा 9-10) के लिए भरी जाएंगी.

BPSC शिक्षक भर्ती के लिए जो भी योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. प्राइमरी शिक्षकों/पीआरटी (प्रशिक्षित), माध्यमिक शिक्षकों (TGT), और उच्च माध्यमिक प्रशिक्षित (PGT) शिक्षकों के अलावा हेड शिक्षकों की भी पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग कल्याण के तहत नियुक्ति की जाएगी. भर्ती के संबंध में एक विस्तृत नोटिफिकेशन भी उचित समय पर जारी की जाएगी.

बीपीएससी टीआरई दूसरे चरण की याद रखने वाली परीक्षा तिथियां
उम्मीदवारों का चयन बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (Bihar TRE 2023) के आधार पर किया जाएगा, जो 07 से 12 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

BPSC TRE द्वितीय चरण में इतने पदों पर हो सकती है बहाली
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षा विभाग की ओर से दूसरे चरण के लिए 70 हजार रिक्तियां पहले ही तय की जा चुकी हैं. संभावना जताई जा रही है कि उपरोक्त पदों की संख्या पर ही बहाली की जाने की उम्मीद है. हालांकि आयोग ने अभी तक बिहार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण के लिए रिक्तियों की संख्या की जानकारी नहीं दी है.

इसके अलावा एक बार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के जरिए भी अप्लाई कर सकते हैं.

BPSC Teacher Vacancy 2023 ऐसे करें आवेदन
BPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
उस लिंक पर क्लिक करें, जहां लिखा हो.
रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन फॉर्म भरे.
फॉर्म पूरा भरे जाने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.
आवेदन फॉर्म सेव करें और प्रिंट आउट लें.

Tags: BPSC, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, State Govt Jobs

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *