बिहार: लोगों की डिमांड पर रेलवे ने लिया ऐसा फैसला कि झूम उठे लोग, यात्रा से पहले जान लीजिए अपडेट

हाइलाइट्स

लोगों की मांग पर बदल गया इस रेलवे स्टेशन का नाम.
यात्रा करने के पहले जान लीजिए क्या होगा नया नाम.

छपरा. सोनपुर-पाटलिपुत्र रेलखंड के पहलेजा स्टेशन का नाम परिवर्तित करते हुए पूरी तरह से अब भरपुरा पहलेजा घाट कर दिया गया है. अब इसका नाम भरपुरा पहलेजा घाट होगा और वहा से जारी होने वाले टिकट पर भी लिखा जाएगा. इस संदर्भ में भारत सरकार द्वारा दिए गए अनापत्ति के आलोक में यह निर्णय हुआ है.

मालूम हो कि इलाके के सांसद राजीव प्रताप रूडी सोनपुर मंडल की संसदीय समिति के अध्यक्ष है और हाल में ही समिति की बैठक में जीएम और डीआरएम व रेलवे के वरीय अधिकारियों समेत 13 सांसदों की बैठक की अध्यक्षता भी किए थे, जिसमें मंडल क्षेत्र में रेलवे की कई योजनाओं के चर्चा में लोगों के इस मांग पर भी निर्णय हुआ है. स्थानीय नागरिकों की मांग को ध्यान में रखते हुए सोनपुर-पाटलिपुत्र रेलखंड में स्थित पहलेजा घाट स्टेशन का नाम बदल दिया गया है. अब यह भरपुरा पहलेजा घाट स्टेशन के नाम से जाना जाएगा.

इस संदर्भ में सांसद ने बताया कि स्थानीय स्तर पर सत्येन्द्र कुमार सिंह, राजेश्वर सिंह, राम विनोद सिंह, अशोक सिंह, राजवल्लभ सिंह, रंजीत सिंह, संजय सिंह तथा विद्यानंद सिंह आदि उनसे मिले और उन्होंने मांग की कि इस स्टेशन का नाम स्थान विशेष पर होना चाहिए. इस संदर्भ में रेल विभाग से संपर्क किया गया और आम जनता की आवाज रेल विभाग तक पहुंचाई गई.

रेल मंत्री को धन्यवाद देते हुए सांसद ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से इस मामले में रूचि ली और अब यह भरपुरा पहलेजा घाट के नाम से जाना जाएगा. बता दें कि स्टेशन की नाम पट्टिका पर पहले ही नाम लिखा गया था परंतु स्टेशन के नाम से जारी होने वाले टिकट पर अधुरा नाम ही लिखा जाता था. अब स्टेशन का पूरा नाम भरपुरा पहलेजा घाट स्टेशन नाम अंकित किया जाएगा.

Tags: Bihar new train, Bihar train full list, Chhapra News, Indian Railway news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *