बिहार यात्रियों के लिए खुशखबरी, पीएम मोदी प्रदेश को देंगे 3 ट्रेनों की सौगात

अमित कुमार/समस्तीपुर:- समस्तीपुर रेल मंडल के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. उनको एक दो नहीं, बल्कि तीन ट्रेन की सौगात मिलेगी. इसमें पटना से जोगबनी, सहरसा से जोगबनी और सोनपुर-वैशाली ट्रेन का शुभारंभ होगा. इसका शुभारंभ 2 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. समस्तीपुर रेल मंडल के DRM विनय श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए कहा कि नई ट्रेन सेवा की शुरुआत होने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ललित ग्राम स्टेशन पर डेढ़ किलोमीटर लंबा बायपास लाइन के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे. वहीं मिली जानकारी के अनुसार बेगूसराय जिला से प्रधानमंत्री समस्तीपुर रेल मंडल के तीन ट्रेन का शुभारंभ 2 मार्च 2024 को करेंगे. इन ट्रेनों का परिचालन होने से रेल यात्रियों को राहत मिलेगी.

पटना से जोगबनी जाना होगा आसान
DRM विनय श्रीवास्तव ने बताया है कि यह ट्रेन दानापुर से प्रतिदिन सुबह 6:10 में खुलकर पाटलिपुत्रा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए समस्तीपुर, दरभंगा, सकरी, झंझारपुर, घोघरडीहा, निर्मली, सरायगढ़, राघोपुर, ललितग्राम, नरपतगंज एवं फारबिसगंज स्टेशनों से रुकते हुए शाम 3:45 में जोगबनी पहुंचेगी. फिर जोगबनी से सुबह 5 बजे में खुलकर पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी सहरसा, सुपौल एवं अररिया जिलों में कुल 332 किलोमीटर की यात्रा तय करते हुए 3:45 दिन में दानापुर पहुंचेगी. इस गाड़ी के शुभारम्भ होने से जोगबनी क्षेत्र के यात्रियों की लम्बे समय से प्रतीक्षारत मांग पूरी होगी.


सहरसा-जोगबनी-सहरसा मेल एक्सप्रेस होगा का परिचालन
यह गाड़ी प्रतिदिन सहरसा से रात्रि 11:55 में खुलेगी, जो सुपौल, सरायगढ़, राघोपुर, ललितग्राम के रास्ते होते हुए नरपतगंज एवं फारबिसगंज स्टेशनों पर रुकते हुए सुबह 4:00 बजे जोगबनी पहुंचेगी. फिर जोगबनी से शाम 4:30 खुलेगी. इस गाड़ी के शुभारम्भ होने से कोसी क्षेत्र के यात्रियों की लम्बे समय से प्रतीक्षारत मांग पूरी होगी. उनके लिए फारबिसगंज- जोगबनी के लिए सीधी रेल सेवा सुगम होगी, जो इस क्षेत्र के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिए लाभदायक होगा.

नोट:- गांव पर था अग्निदेव का प्रकोप, कई घर हुए राख, फिर महंत ने सुझाया उपाय…हुआ ब्रह्मबाबा का चमत्कार

चलेगी सोनपुर-वैशाली सोनपुर पैसेंजर स्पेशल ट्रेन
यह गाड़ी प्रतिदिन सोनपुर से 12:25 में खुलेगी, जो हाजीपुर के रास्ते होते हुए घोसवर, हरौली फतेहपुर, घटारो, लालगंज पकड़ी स्टेशनों पर रुकते हुए दोपहर 2:00 वैशाली पहुंचेगी और फिर वैशाली से 2:25 खुलेगी.

Tags: Bihar News, Indian railway, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *