बिहार में हो रहा फुटबॉल खिलाड़ियों का चयन, जान लें पूरी प्रक्रिया और उम्र

गुलशन कश्यप/जमुई:- अगर आप फुटबॉल खेलते हैं और इस खेल में दिलचस्पी है तथा रोनाल्डो और मेस्सी बनने की ख्वाहिश रखते हैं, तो आपका यह सपना पूरा हो सकता है. इसके लिए आपको किसी बड़े शहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि बिहार के छोटे शहरों में भी फुटबॉल खेलने का आपको मौका मिल सकता है. दरअसल जमुई जिले में बिहार के लिए फुटबॉल टीम का चयन किया जाएगा तथा इसके लिए सेलेक्शन ट्रायल किए जाएंगे. अगर आप फुटबॉलर बनने की चाहत रखते हैं तो आपके लिए यह एक सुनहरा अवसर है.

अंडर-13 और अंडर-17 के लिए किया जाएगा चयन
दरअसल बिहार स्टेट यूथ लीग के सेलेक्शन के लिए अंडर-13 और अंडर-17 फुटबॉल टीम का चयन किया जाएगा. ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के द्वारा मान्यता प्राप्त रेड हिट फुटबॉल अकादमी के द्वारा यह चयन प्रक्रिया जमुई में आयोजित होगी. यह चयन प्रक्रिया 8 मार्च को सुबह 10 से लेकर दोपहर 2 बजे तक चलेगी, जिसमें बिहार के लिए अंडर-13 और अंडर-17 फुटबॉल टीमों का चयन किया जाएगा.

नोट:- अब क्या लोगों के मर जाने के बाद… बिहार की वृद्ध महिला ने लगाया फोन, फिर अस्पताल में मच गई अफरा-तफरी

जानिए कितनी होनी चाहिए उम्र
अमित कुमार शर्मा ने लोकल 18 को बताया कि 8 मार्च को सुबह 10 बजे से जमुई जिला मुख्यालय स्थित श्रीकृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में फुटबॉल टीम का चयन किया जाएगा. इस चयन प्रक्रिया के दौरान अंडर-13 और अंडर-17 फुटबॉल टीम चुनी जाएगी. उन्होंने बताया कि जिन बच्चों की जन्मतिथि 1 जनवरी 2011 से लेकर 31 फरवरी 2013 तक है, उनका चयन अंडर-13 में किया जाएगा. जबकि जिन बच्चों की जन्म तारीख 1 जनवरी 2007 से लेकर 31 दिसंबर 2008 तक है, उनका चयन अंडर-17 में किया जाएगा. इस दौरान बच्चों को अपना आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र और दो फोटो लेकर पहुंचना पड़ेगा. अगर आप भी फुटबॉलर बनना चाहते हैं, तो आप इन कैंप में पहुंचकर ट्रायल दे सकते हैं. साथ ही बिहार टीम में शामिल होकर खेलने का मौका पा सकते हैं.

Tags: Bihar News, Football news, Jamui news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *