बिहार में वीआईपी चोर, सोना-चांदी नहीं, स्कॉर्पियो से चोरी कर रहे बकरियां….

विशाल कुमार/छपरा: बिहार में तू डाल-डाल तो मैं पात-पात वाली कहावत इन दिनों सच हो रही है. एक तरफ पुलिस अपराध पर अंकुश लगाने के लिए योजना ही बनाते रह जाती है, तब तक अपराधी अपराध की घटना को अंजाम देने के लिए अलग तरीका ढूंढ लेते हैं. बिहार के छपरा से एक अलग किस्म की आपराधिक घटना सामने आई है. छपरा के चोर भी अब हाईटेक हो गए हैं. तभी तो छोटी से छोटी चोरी की घटना को चार चक्का वाहन से अंजाम दे रहे हैं. हैरान कर देने वाला मामला यह है कि चोर अब बकरी चोरी की घटना स्कॉर्पियो जैसी मंहगी गाड़ियों से अंजाम दे रहे हैं. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने मशरक के हनुमानगंज गांव में अज्ञात चोरों के द्वारा छोड़ी गई एक स्कॉर्पियो को जब्त किया. पुलिस ने जब स्कॉर्पियो खोल कर जांच की तो उससे दो दर्जन बकरी और खस्सी बरामद हुई. सभी के मुंह पर टेप चिपका हुआ था, जिसमें पांच की मौत हो गई थी. वहीं, पुलिस भी हैरान है और मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि बकरी चोरी की घटना मशरक क्षेत्र में कई बार हो चुकी है. लेकिन पुलिस और लोगों ने यह कभी नहीं सोचा था कि चोर स्कॉर्पियो से बकरी चुराने आते हैं. जिसने भी सुना वो चौंक गया. इस घटना को लेकर बकरी पालकों में भय का माहौल है. यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बन गया है. स्थानी यटनटुन यादव ने बताया कि छपरा-मशरक एसएच- 90 की ओर निकले थे. इसी दौरान हनुमानगंज गांव के समीप कोल्ड स्टोरेज के पास एक स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त होकर लावारिस स्थिति में पड़ा हुई थी. जब जाकर देखा तो स्कॉर्पियो के अंदर दो दर्जन बकरियां थी और बकरी के मुंह को टेप से बंद दिया गया था

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड से भारत पहुंचे वैज्ञानिक… साफ पानी के शेर की कर रहे तलाश, जानिए क्यों जरूरी है उनकी खोज

स्कॉर्पियो से करते हैं बकरी की चोरी
टनटुन यादव ने बताया कि बकरी की चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य स्कॉर्पियो से अलग-अलग गांवों में रात को जाते हैं और बकरी चुराकर वाहन में रख लेते हैं. स्कार्पियो देखकर लोग इस बात का अंदाजा नहीं कर पाता था कि 15 लाख की गाड़ी लेकर चलने वाले लोग बकरी की चोरी क्यों करेंगे. ये चोर इतने शातिर हैं कि बकरी शोर न मचाएं और किसी को पता ना चले इसलिए मुंह पर टेप चिपका देते हैं. साथ ही गाड़ी में काला शीशा लगा देता है ताकि लोगों की नजरों से बचे रहे. टनटुन यादव ने बताया कि इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Tags: Bihar News, Chapra news, Crime News, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *