बिहार में यहां 65 वां वार्षिक जिला संतमत सत्संग अधिवेशन का होगा आयोजन

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया:- पूर्णिया के रानीपतरा में 65 वां वार्षिक जिला अधिवेशन का आयोजन होना है. जिला का 65 वां जिला संतमत सत्संग अधिवेशन का आयोजन पूर्णिया के रानीपतरा में होगा. यह आयोजन 5 और 6 फरवरी को किया जाएगा. जानकारी देते हुए संतमत सत्संग आयोजन के सदस्य हेमनारायण मेहता, विभूति यादव, किशोर कुमार, योगेंद्र यादव, दिलीप कुमार मेहता सहित अन्य सदस्यों ने कहा कि 5 और 6 फरवरी को पूर्णिया रानीपतरा के लिए यह पहला और जिला वार्षिक का 65 वां जिला अधिवेशन होगा. जिसमें पूर्णिया, अररिया,‌ कटिहार, मधेपुरा, सहरसा सुपौल सहित अन्य कई जगह से श्रद्धालु आने की उम्मीद जताई जा रही है. उन्होंने कहा कि यहां रानीपतरा आने में यातायात की विशेष सुविधा होने के कारण नेपाल से भी कई श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई जा रही है.

श्रद्धालुओं के लिए पूरा इंतजाम
मौजूद आयोजनकर्ता के सभी सदस्यों ने कहा कि बाहर से आए सभी श्रद्धालुओं के लिए यहां पर दो दिनों के लिए इंतजाम किया गया है. वहीं श्रद्धालुओं को बैठने के लिए जमीन पर पाल और गद्दा चादर के साथ पूरा इंतजाम किया जाएगा. साथ ही साथ श्रद्धालुओं को शौचालय की और शुद्ध पानी पीने की भी पूर्ण व्यवस्था की जाएगी. वहीं दो दिनों तक श्रद्धालुओं के लिए भंडारा का भी पूर्ण आयोजन किया जाएगा. मौजूद सभी सदस्यों ने कहा कि श्रद्धालुओं के तादाद की संख्या को देखते हुए सभी सदस्यों ने पूरी तैयारी कर ली है. साथ ही साथ यहां के जिला प्रशासन के द्वारा भी इस आयोजन को सफल बनाने के लिए पूरी तरह सहयोग किया जा रहा है.

यहाँ से आएंगे संतमत सत्संग के आचार्य
जानकारी देते हुए हेमनारायण मेहता ने कहा कि पूर्णिया जिला संतमत सत्संग का 65 वां वार्षिक अधिवेशन रानीपतरा में किया जाएगा. 5 और 6 फरवरी को यह आयोजन किया जाएगा, जिसमें सिद्धि पीठ कुप्पाघाट भागलपुर के संतमत सत्संग के वर्तमान आचार्य पूज्यपद महर्षि हरिनंदन परमहंस जी महाराज, स्वामी भागीरथ बाबा, स्वामी प्रमोद बाबा, स्वामी अनमोल बाबा, डॉक्टर स्वामी विवेकानंद बाबा स्वामी, अरविंद बाबा स्वामी, निर्मलानंद बाबा, स्वामी देवनारायण बाबा सहित अन्य कई महात्माओं एवं विद्वानों के द्वारा कथा प्रवचन होगा. आम जनमानस से अपील है कि आप इस आयोजन में पहुँचकर सत्संग का लाभ उठाए.

नोट:- छपरा-थावे रूट के यात्रियाें के लिए अच्छी खबर…,अब इस महीने तक चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन, जानें क्या हुआ बदलाव

आने के लिए देखें लोकेशन
यहाँ आने के लिए अगर आप पूरब-उत्तर की तरफ से आ रहे हैं, तो पूर्णिया के खुश्कीबाग पहुंचे. कटिहार मोड़ पहुंचे एवं पश्चिम दमदार रुपौली बनमनखी से आने वाले सत्संग प्रेमी गिरजा चौक होकर खुश्कीबाग पहुंचे, यहां से 7 किलोमीटर दूर सत्संग रानी पतरा पहुंचे और दक्षिण कटिहार से आने वाले सत्संग प्रेमी कटिहार पूर्णिया रोड से रानीपत्र सत्संग स्थल पहुंचे. ट्रेन से आने वाले सत्संग प्रेमी रानी पत्र रेलवे स्टेशन पहुंचे और वहां से कुछ ही दूरी पर आपको यह आयोजन स्थल मिलेगी.

Tags: Local18, Purnia news, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *