बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार आज, बीजेपी-जेडीयू से इन चेहरों को मिल सकती है जगह

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार आज, बीजेपी-जेडीयू से इन चेहरों को मिल सकती है जगह

बिहार में कैबिनेट का विस्तार आज

बिहार में आज मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar Cabinet Rescuffle) होगा. बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) दोनों पार्टियों के मंत्री शपथ लेंगे. जेडीयू से पुराने चेहरे अशोक चौधरी, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज को मौक़ा मिल रहा है. वहीं संजय झा के जगह महेश्वर हज़ारी को मंत्रिमंडल में जगह मिल रही है. वहीं बीजेपी के संभावित मंत्रियों में मंगल पांडेय, नीरज बबलू, नितिन नवीन, हरि साहनी, संतोष सिंह शामिल हैं.

यह भी पढ़ें

फिलहाल राज्य में मुख्यमंत्री समेत सिर्फ 9 मंत्री हैं, 27 मंत्रियों की जगह खाली है. बता दें कि जनवरी में जेडीयू-बीजेपी गठजोड़ के बाद से मंत्रिमंडल विस्तार लंबित है. फिलहाल यहां 27 मंत्रियों के  लिए जगह खाली है. कैबिनेट में 36 मंत्री हो सकते हैं और अभी मुख्यमंत्री समेत यहां सिर्फ़ 9 मंत्री ही हैं. 

 

जानकारी मिली है कि विभागों के बंटवारे में 2020 का फ़ॉर्मूला अपनाया जाएगा. उस वक़्त बीजेपी के पास 23 विभाग और जेडीयू के पास 19 विभाग थे. कल शाम मंत्रिमंडल विस्तार का फ़ॉर्मूला तय हुआ है.

 

आपको बता दें कि इसी साल 28 जनवरी को जेडीयू ने आरजेडी का साथ छोड़ एक बार फिर बीजेपी का हाथ थाम लिया था, जिसके बाद से मंत्रिमंडल विस्तार लंबित था.

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *